1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. bihar panchayat election mukhiya candidate nomination on buffalo in madhepura skt

Bihar: जब भैंसे पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे मुखिया प्रत्याशी, महंगी गाड़ियों का जलवा भी हो गया फेल

बिहार पंचायत चुनाव 2021 में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उम्मीदवार महंगी गाड़ियों के काफिले से अपनी ताकत दिखा रहे हैं. लेकिन मधेपुरा में एक उम्मीदवार नामांकन के लिए भैंसे पर सवार होकर आये और आकर्षण का केंद्र बने रहे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जब भैंसे पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे मुखिया प्रत्याशी
जब भैंसे पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे मुखिया प्रत्याशी
prabhat khabar

बिहार पंचायत चुनाव 2021 के लिए अलग-अलग चरणों में नामांकन की प्रक्रिया जारी है. इस बीच मधेपुरा में एक अनोखा दृश्य देखने को मिला. एक उम्मीदवार भैंसे पर चढ़कर नामांकन करने आए. एक तरफ जहां प्रत्याशी स्कॉर्पियो, थार और फॉर्च्यूनर जैसे महंगे वाहनों पर सवार होकर समर्थकों के साथ नामांकन करने आते हैं वहीं बुधवार को कुमारखंड प्रखंड मुख्यालय में मुखिया पद के लिए नॉमिनेशन करने एक उम्मीदवार भैंसे पर चढ़कर आए.

बता दें कि पांचवे चरण में मधेपुरा के ग्वालपाड़ा प्रखंड में चुनाव होना है. नामांकन को लेकर अंतिम दिन 132 अभ्यर्थियों ने पर्चा भरा. वहीं तीसरे चरण का मतदान शुक्रवार को होना है. प्रचार का शोर अब थम चुका है. अंतिम दिन विभिन्न पंचायत में उम्मीदवारों ने बाइक से जाकर घर-घर संपर्क किया और रोड शो किये.

पंचायत चुनाव का तीसरा चरण 8 अक्टूबर को होने जा रहा है. 35 जिलों के 50 प्रखंडों की 756 पंचायतों में होने वाले इस चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए 27 हजार 401 के पुलिस बल तैनात किये गये हैं. इसमें 445 नक्सल मतदान भवन शामिल हैं. इसमें जिला पुलिस से लेकर गृह रक्षक, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस और सैप के जवान शामिल हैं. इसके अलावा जिला, अनुमंडल, जोन स्तर पर स्थापित किये गये नियंत्रण कक्षों में आठ हजार 215 पुलिस पदाधिकारी की भी तैनाती की गयी है. नक्सल प्रभावित इलाकों में खासतौर से चौकसी बढ़ायी गयी है.

पुलिस मुख्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार, जिन 35 जिलों में तीसरे चरण का चुनाव होने हैं, उनमें अब तक 493 अवैध हथियार, दो हजार 949 कारतूस और 10 हजार 526 लाइसेंसी हथियार जमा कराये गये हैं. इन इलाकों में वाहन चेकिंग के दौरान पांच करोड़ 89 लाख रुपये ज्यादा जुर्माना के तौर पर वसूली की गयी है. चार हजार 441 अपराधियों के खिलाफ सीसीए लगाने का प्रस्ताव भेजा गया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें