मधेपुरा : एम्स को दरभंगा स्थानांतरित करने की साजिश, नहीं करेंगे बर्दाश्त: पप्पू यादव

10 नवंबर को कोसी व सीमांचल को किया जायेगा बंद सांसद ने लगाया आरोप पीएमओ के इशारे पर हो रही हकमारी मधेपुरा : पीएमओ के इशारे पर कोसी और सीमांचल के लिए प्रस्तावित एम्स को दरभंगा स्थानांतरित किया जा रहा है. इस साजिश में बिहार सरकार भी शामिल है. एक खास राजनेता को खुश करने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 8, 2018 5:49 AM
10 नवंबर को कोसी व सीमांचल को किया जायेगा बंद
सांसद ने लगाया आरोप पीएमओ के इशारे पर हो रही हकमारी
मधेपुरा : पीएमओ के इशारे पर कोसी और सीमांचल के लिए प्रस्तावित एम्स को दरभंगा स्थानांतरित किया जा रहा है. इस साजिश में बिहार सरकार भी शामिल है. एक खास राजनेता को खुश करने के लिए यह कवायद हो रही है. आखिरकार कोसी व सीमांचल कि इस तरह की उपेक्षा कब तक की जायेगी. उपरोक्त बातें जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्पू यादव ने प्रेसवार्ता कर कहीं.
उन्होंने कहा कि मंगलवार को जब उन्होंने बिहार के मुख्य सचिव से एम्स की प्रगति के बारे में जानना चाहा तब जाकर उन्हें यह जानकारी मिली. सांसद ने कहा उनका दरभंगा में एम्स बनने से विरोध नहीं है.
केंद्र सरकार एक और एम्स की स्वीकृति दे और दरभंगा में भी बनाये लेकिन जो इलाका सबसे पिछड़ा है. जहां सर्वाधिक मृत्यु दर है. इस इलाके से एम्स को छीनना गरीबों के मुंह से रोटी छीनने जैसा है.
दरभंगा, मुजफ्फरपुर में मेडिकल कॉलेज है. पटना से नजदीक है. पटना में एम्स बना हुआ है, लेकिन सुदूर भर्ती कोसी व सीमांचल अपने हालात को रो रहा है. लोगों ने बेहतर इलाज का जो सपना देखा वह बिखरता नजर आ रहा है.
इस मामले में वह चुप नहीं बैठेंगे. अगर एम्स को दरभंगा स्थानांतरित किया जाता है. कोसी व सीमांचल की उपेक्षा जारी रहती है तो 10 नवंबर को मधेपुरा, सहरसा व सुपौल बंद बंद कर जन संघर्ष छेड़ा जायेगा.

Next Article

Exit mobile version