डीलर को पकड़ ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा

देवीपुर पंचायत स्थित कुपहा गांव वार्ड नंबर तीन का है मामला राघोपुर : सरकारी खाद्यान्न को कालाबाजारी के लिए ले जा रहे जनवितरण प्रणाली के विक्रेता देव कुमार यादव को ग्रामीणों ने बुधवार की रात पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. मामला राघोपुर थाना क्षेत्र के देवीपुर पंचायत स्थित कुपहा गांव वार्ड नंबर तीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 24, 2017 5:22 AM

देवीपुर पंचायत स्थित कुपहा गांव वार्ड नंबर तीन का है मामला

राघोपुर : सरकारी खाद्यान्न को कालाबाजारी के लिए ले जा रहे जनवितरण प्रणाली के विक्रेता देव कुमार यादव को ग्रामीणों ने बुधवार की रात पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. मामला राघोपुर थाना क्षेत्र के देवीपुर पंचायत स्थित कुपहा गांव वार्ड नंबर तीन का है. मालूम हो कि बुधवार की देर रात जनवितरण दुकानदार द्वारा उपभोक्ताओं के निमित्त वितरण किये जाने वाले सरकारी खाद्यान्न को मैजिक वैन पर लाद कर कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था. इसे देख ग्रामीण एकजुट हुए. साथ ही खाद्यान्न से लदे वाहन को कब्जे में लिया.
साथ ही इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों ने खाद्यान्न से लदा वाहन सुपुर्द किया. मामले में ग्रामीणों ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर जविप्र दुकानदार पर समुचित कार्रवाई की मांग की है.
ग्रामीणों ने बीएसओ को दिये आवेदन में बताया है कि देवीपुर पंचायत के डीलर देवकुमार यादव बुधवार की देर रात गरीबों के बीच वितरित किये जाने वाले सरकारी चावल व गेहूं को कालाबाजारी करने की नीयत से मैजिक वैन बीआर 11जी ए- 6756 पर लाद कर बाहर भेजने की तैयारी में जुटा था. इसे देख दर्जनों लोगों ने वाहन को सड़क पर रोक कर घटना से राघोपुर पुलिस को अवगत कराया. मौके पर पहुंची पुलिस ने खाद्यान्न से लदे वाहन को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस आने की भनक पर डीलर सहित व्यवसायी व वाहन चालक भागने में सफल रहा.
बोले बीएसओ: प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी धनेश्वर कुमार ने उनपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया. ग्रामीणों के आरोप के मुताबिक संबंधित डीलर के भंडार पंजी निरीक्षण किये जाने के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकता है.
बोले एसडीओ: एसडीओ सुभाष कुमार ने बताया कि उक्त मामले की जानकारी एमओ व ग्रामीणों द्वारा हुई है. जांच के बाद संबंधितों पर विधिसम्मत कार्रवाई होगी.

Next Article

Exit mobile version