1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. patliputra hatia express stop at barhiya railway management bows demand asj

पाटलिपुत्र-हटिया एक्सप्रेस का बड़हिया में होगा ठहराव, लोगों की मांग के आगे झुका रेलवे प्रबंधन

बड़हिया स्टेशन पर गांड़ी संख्या 18621/22 पाटलिपुत्र-हटिया का ठहराव 15 दिनों में शुरू होगा. अन्य छह ट्रेनों का ठहराव 60 दिनों के अंदर रेलवे के सक्षम प्राधिकार(रेलवे बोर्ड) से रिव्यू करा कर कार्रवाई होगी. दानापुर रेल मंडल के प्रबंधक ने रेल संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता कर आश्वासन दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Railway: हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को रोक कर प्रदर्शन करते रेल संघर्ष समिति के सदस्य.
Railway: हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस को रोक कर प्रदर्शन करते रेल संघर्ष समिति के सदस्य.
प्रभात खबर

पटना. बड़हिया स्टेशन पर गांड़ी संख्या 18621/22 पाटलिपुत्र-हटिया का ठहराव 15 दिनों में शुरू होगा. अन्य छह ट्रेनों का ठहराव 60 दिनों के अंदर रेलवे के सक्षम प्राधिकार(रेलवे बोर्ड) से रिव्यू करा कर कार्रवाई होगी. दानापुर रेल मंडल के प्रबंधक ने रेल संघर्ष समिति के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता कर आश्वासन दिया है.सोमवार को डीआरएम दानापुर के साथ वीडियो काॅन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से रेल संघर्ष समिति से वार्ता हुई थी.

67 मेल/एक्सप्रेस गाड़ियां परिवर्तित मार्ग से चली

कोविड पूर्व की स्थिति के अनुरूप ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर रविवार को सुबह 9.53 बजे से लेकर सोमवार संध्या 5.30 बजे तक बड़हिया स्टेशन पर रेल संघर्ष समितिके आह्वान पर लोगों ने रेल परिचालन पुरी तरह से रोक दिया था. इससे 67 मेल/एक्सप्रेस गाड़ियां परिवर्तित मार्ग से चलायी गयी.

52 मेल/एक्सप्रेस एवं 18 पैसेंजर गाड़ियां रद्द

दो मेल/एक्सप्रेस गाड़ियों का आंशिक समापन,52 मेल/एक्सप्रेस एवं 18 पैसेंजर गाड़ियां रद्द रही.वार्ता के दौरान लखीसराय के डीएम, एस पी, एसडीओ, एसडीपीओ,एडीआरएम दानापुर,सीनियर डीसीएम दानापुर एवं सीनियर कमांडेण्ट आरपीएफ दानापुर, रेल संघर्ष समिति के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

27 से 30 मई तक मोकामा-हावड़ा रद्द

पूर्व रेलवे के हावड़ा-बर्द्धमान रेलखंड के बैण्डेल, आदिसप्तग्राम एवं मगरा स्टेशनों पर 27 से 30 मई तक नॉन इंटरलॉकिंग काम होना है. इससे ट्रेनों के परिचालन में अस्थायी बदलाव किया गया है.मोकामा से खुलने वाली 13030 मोकामा-हावड़ा एक्सप्रेस 27 से 30 मई तक रद्द रहेगी.

नॉन इंटरलॉकिंग का होना है काम

वहीं हावड़ा से खुलने वाली 13029 हावड़ा-मोकामा एक्सप्रेस 26 से 29 तक रद्द रहेगी. पूमरे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 27 से 30 मई तक नॉन इंटरलॉकिंग काम से अलग-अलग तारीख में 30 ट्रेनें रद्द की गयी है. इसके अलावा नौ ट्रेनें परिवर्तित मार्ग व तीन ट्रेने पुनर्निर्धारित कर चलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें