1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. lakhisarai yogi model of up started in bihar bulldozer ran at house of absconding interstate ganja smugglers ksl

Lakhisarai: बिहार में दिखा यूपी का योगी मॉडल, फरार अंतरराज्यीय गांजा तस्कर के घर पर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाने का नजारा बिहार के लखीसराय जिले के बड़हिया में देखने को मिला.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Lakhisarai: अंतरराज्यीय गांजा तस्कर के घर को जेसीबी से तोड़ा गया.
Lakhisarai: अंतरराज्यीय गांजा तस्कर के घर को जेसीबी से तोड़ा गया.
प्रभात खबर

Lakhisarai: उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चलाने का नजारा बिहार के लखीसराय जिले के बड़हिया में देखने को मिला. यहां जिले की बड़हिया पुलिस ने गांजा तस्करी के मामले में पिछले एक साल से फरार चल रहे अंतरराज्यीय गांजा तस्कर के घर रविवार को कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की.

अंतरराज्यीय गांजा तस्कर पर दर्ज हैं एनडीपीएस सहित कई अन्य मामले

लखीसराय जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र में फरार अंतरराज्यीय गांजा तस्कर रौशन कुमार के घर पर रविवार को एएसपी सैयद इमरान मसूद के नेतृत्व में भारी संख्या मौजूद पुलिस बल की उपस्थिति में कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की गयी. मालूम हो कि बड़हिया थाना क्षेत्र के जैतपुर निवासी रौशन कुमार और मौसम कुमार पर एनडीपीएस सहित कई अन्य मामले दर्ज हैं, जिनमें वे फरार चल रहे हैं.

Lakhisarai: कुर्की-जब्ती की कार्रवाई के मौके पर पहुंची भारी संख्या में पुलिस.
Lakhisarai: कुर्की-जब्ती की कार्रवाई के मौके पर पहुंची भारी संख्या में पुलिस.
प्रभात खबर

कोर्ट के आदेश पर की गयी कुर्की-जब्ती की कार्रवाई

कुर्की-जब्ती की कार्रवाई के मामले में पुलिस ने उनके घर पर पहले ही इश्तेहार चिपकाया दिया था. कोर्ट के आदेश पर एएसपी सैयद इमरान मसूद के नेतृत्व में बड़हिया थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह भारी संख्या में महिला व पुरुष पुलिस बल के साथ आरोपितों के घरों पर बुलडोजर चलाया गया. भारी संख्‍या में पुलिस बल के साथ बुलडोजर जब पहुंचा, तो स्थानीय लोग वहां जुट गये और ग्रामीणों के बीच उत्तर प्रदेश की तर्ज पर बुलडोजर मॉडल की चर्चा होने लगी.

मजदूरों की जगह जेसीबी का किया गया उपयोग : अधिकारी

पु‍लिस अधिकारी का कहना था कि मजदूरों की जगह जेसीबी का उपयोग किया गया है और कोई बात नहीं है. मौके पर मौजूद एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि अंतरराज्यीय गांजा तस्कर रौशन सिंह और मौसम कुमार फरार चल रहे थे. कोर्ट के आदेश पर उनके घरों की कुर्की-जब्‍ती की गयी है. जेसीबी से घर की चौखट, खिड़की उखाड़ी गयी. इसके बाद घर में रखे सामान को जब्‍त कर लिया गया. साथ ही पुलिस गिरफ्तारी के लिए विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

बरामद किया गया था करीब 550 किलो गांजा

उन्होंने बताया कि बीते 12 सितंबर को जैतपुर के तिरासी टोला स्थित चिमनी से एक आयशर ट्रक से 43 पॉकेट में करीब 550 किलो गांजा बरामद किया गया था. इसमें जैतपुर के रौशन कुमार और मौसम कुमार नामजद अभियुक्त थे, लेकिन मामले में काफी समय से फरार चल रहे हैं. कोर्ट के आदेश पर आरोपित के घर पर 25 मार्च को इश्तिहार चस्पा करने के बाद 15 दिनों के अंदर सरेंडर करने के लिए भी कहा गया था.

गांजा का हब बना हुआ है बड़हिया थाना क्षेत्र का जैतपुर गांव

मालूम हो कि बड़हिया थाना क्षेत्र का जैतपुर गांजा का हब बना हुआ है. सालों से गांजा तस्करी के लिए जैतपुर गांव सुर्खियों में रहा है. बड़हिया पुलिस लगातार छापेमारी कर जैतपुर से पहले भी कई बार काफी मात्रा में गांजा बरामद कर चुकी है. जैतपुर के रौशन कुमार पर बड़हिया थाने में फायरिंग सहित गांजा तस्करी के पांच मामले दर्ज हैं. मौके बड़हिया थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, एसआई रंजन कुमार, धीरज कुमार,रविंद्र कुमार यादव सहित बीएमपी के कई जवान मौजूद रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें