1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. lakhisarai more than two dozen victims of food poisoning ksl

Lakhisarai: दो दर्जन से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार, सगाई के भोज के बाद शुरू हुए उल्टी और दस्त

लखीसराय के संगम मैरिज हॉल में आयोजित सगाई समारोह में खाना खाने के बाद दो दर्जन से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गये.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Lakhisarai : निजी नर्सिंग होम में इलाजरत लड़की की मां.
Lakhisarai : निजी नर्सिंग होम में इलाजरत लड़की की मां.
प्रभात खबर

Lakhisarai: लखीसराय शहर के टाउन थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार राज सिनेमा हॉल के समीप संगम मैरिज हॉल में रविवार की रात एक सगाई समारोह में खाना खाने के बाद दो दर्जन से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गये. बताया जा रहा है कि भोजन करने के कुछ ही देर बाद लोग जब अपने घर पहुंचे, तो उनकी तबीयत खराब होने लगी.

लखीसराय के संगम मैरिज हॉल में रविवार की रात जमालपुर से वधू पक्ष और लखीसराय इंगलिश मोहल्ले के वर पक्ष के लोग सगाई के लिए पहुंचे थे. सगाई की रस्म अदायगी के बाद भोज शुरू हुआ. खाना खाने के बाद लोग जब अपने-अपने घर चले गये. आगंतुकों के घर पहुंचने के बाद उनकी तबीयत खराब होने लगी. लोगों के पेट में दर्द होने के साथ ही उल्टियां भी होने लगी.

तबीयत खराब होने पर लोग स्थानीय चिकित्सकों के पास पहुंचने लगे. लड़की की मां की तबीयत भी खराब हो गयी. उनकी तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि पीड़ितों को खाना खाने के कुछ ही देर बाद से दस्त और उल्टियां होने लगी. इसके बाद लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बताया जाता है कि लड़की पक्ष के लोगों ने ही मैरिज हॉल बुक किया था. लड़की के भाई जमालपुर निवासी राहुल कुमार ने बताया कि मैरिज हॉल के मैनेजर ने साढ़े सात सौ रुपये प्रति प्लेट की दर से खाने की प्लेट का चार्ज किया गया था. इसमें कचौड़ी, पुलाव, तड़का, सब्जी, पापड़ आदि शामिल था. खाना खिलाने के कुछ ही देर बाद लोगों को दस्त और उल्टियां होने लगी.

राहुल ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग की वजह से उनकी मां रूना देवी की हालत गंभीर हो गयी है. उन्हें ममता इमरजेंसी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. रात भर उनका इलाज होने के बाद अब उनकी हालत में सुधार देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि जिन लोगों ने कम भोजन किया, वे कम बीमार पड़े हैं और जिन्होंने भोजन नहीं किया, वे ठीक हैं.

इधर, वर पक्ष से लड़के के पिता सह इंगलिश मोहल्ला निवासी रामजतन साव, लड़के का भाई धीरज साव समेत दर्जन भर से ज्यादा लोगों को विद्यापीठ चौक, इंगलिश मोहल्ला सहित कई अलग-अलग जगहों पर निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया.

इनमें पूर्व वार्ड पार्षद जगदीश तांती, रवि कुमार, हिमांशु कुमार, भोलू कुमार, लक्ष्मण कुमार, गणेश साव, मोनू कुमार, महेश साव, कजिया देवी, ओमकार पंडित, आशीष, पुत्री राधा कुमार, प्रीतम प्रत्यूष, उत्तम साव, लक्ष्मी साव, देव कुमार, शुभम कुमार, सीताराम साव, अमित कुमार उर्फ छोटू, रामदुलार साव सहित दो दर्जन से अधिक लोग शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें