1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. lakhisarai hardcore naxalite guddu yadav arrested in munger chief parmanand tuddu murder case ksl

Lakhisarai: मुंगेर के मुखिया परमानंद टुड्डू हत्याकांड में आरोपित हार्डकोर नक्सली गुड्डू यादव गिरफ्तार

चानन पुलिस को एक बार फिर नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. मुंगेर की आजिमगंज पंचायत के मुखिया परमानंद टुड्डू हत्याकांड के आरोपी हार्डकोर नक्सली गुड्डू यादव को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Lakhisarai: गिरफ्त में हार्डकोर नक्सली, गुड्डू यादव की तस्वीर
Lakhisarai: गिरफ्त में हार्डकोर नक्सली, गुड्डू यादव की तस्वीर
प्रभात खबर

Lakhisarai: चानन पुलिस को एक बार फिर नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है. मुंगेर की आजिमगंज पंचायत के मुखिया परमानंद टुड्डू हत्याकांड के आरोपी हार्डकोर नक्सली गुड्डू यादव को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. यह सफलता एसएसबी और एसटीएफ की टीम ने एएसपी अभियान मोतीलाल, एसटीएफ डीएसपी लखीसराय विभाष कुमार, एसटीएफ डीएसपी मुंगेर सुनील कुमार के संयुक्त नेतृत्व में हासिल हुई है.

गुप्त सूचना पर संयुक्त टीम ने किया गिरफ्तार

गुप्त सूचना पर चानन थाना क्षेत्र के मलिया नगरदार पुल के पास से आरोपी हार्डकोर नक्सली गुड्डू यादव को गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में एएसपी अभियान मोतीलाल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार को सूचना मिली थी कि हार्डकोर नक्सली सह महुलिया गांव निवासी कारू यादव का पुत्र गुड्डू यादव क्षेत्र में मौजूद है. सूचना मिलने के बाद एएसपी अभियान सहित एसटीएफ डीएसपी लखीसराय व मुंगेर के साथ एसएसबी, एसटीएफ को गुड्डू यादव के गिरफ्तारी के लिए लगाया गया.

गुड्डू यादव की निशानदेही पर पुलिस कर रही छापेमारी

सूचना के आधार पर गठित टीम ने गुड्डू यादव को चानन थाना क्षेत्र के मलिया नगरदार पुल के पास से गुड्डू यादव व एक अन्य युवक को हिरासत में लिया. इसके बाद पूछताछ के क्रम में गुड्डू यादव की पहचान होने पर उसे गिरफ्तार कर दूसरे युवक को छोड़ दिया गया. हालांकि, पुलिस को सूचना मिली थी कि गुड्डू के पास एक-47 राइफल मौजूद है, लेकिन गिरफ्तारी के दौरान वह खाली हाथ ही मिला. उसकी निशानदेही पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

पिछले 10 वर्षों से मुंगेर, लखीसराय और जमुई में रहा है सक्रिय

एएसपी अभियान के मुताबिक, पिछले 10 वर्षों से अधिक समय से गुड्डू यादव मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिले में सक्रिय रहा था. उन्होंने बताया कि विगत दो वर्षों में जितने भी बड़ी घटनाएं हुई थी, उसमें गुड्डू की सक्रिया भूमिका रही थी. गुड्डू काफी गुप्त तरीके से संगठन के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया करता था. विगत दिनों 23 दिसंबर, 2021 को मुंगेर जिले के लड़ैयाटाड़ थाना क्षेत्र की आजिमगंज पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुड्डू की हत्या में गुड्डू यादव की प्रमुख भूमिका रही थी.

चिकित्सक अपहरण समेत कई बड़े मामलों में पुलिस को थी तलाश

बीती 22 जनवरी को चानन थाना क्षेत्र के महुलिया गांव से ग्रामीण चिकित्सक के अपहरण की घटना में गुड्डू के ही इशारे पर की गयी थी. साथ ही विगत दो फरवरी को पीरीबाजार थाना क्षेत्र में पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ में भी गुड्डू की अग्रणी भूमिका थी. इसके बाद से लगातार इसकी तलाश की जा रही थी. इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण कांडों में भी गुड्डू की अग्रणी भूमिका रही थी.

लेवी वसूलने में रही है अग्रणी भूमिका

सोमवार को चानन थाना क्षेत्र में गुड्डू यादव के होने की सूचना के बाद टीम गठित कर छापेमारी की गयी. इसमें गुड्डू की गिरफ्तारी संभव हो सकी. उसकी गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुड्डू यादव नक्सलियों के शीर्ष नेता परवेस दा का खास सहयोगी रहा है. गुड्डू उसके लिए हथियारों को भी उपलब्ध कराता रहता था. इसके अलावा लेवी वसूलने में भी इसकी अग्रणी भूमिका रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें