1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. bihar police naxalite arrested from lakhisarai latest crime news today avh

बिहार पुलिस ने लखीसराय में ऑटो जलाने के मामले में नामजद नक्सली को किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अभियान अमृतेश कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के निर्देशन में जिले में नक्सलरोधी अभियान चलाया जा रहा है. जिस क्रम में ही मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर उनके ही नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्तार नक्सली के साथ पुलिस की टीम
गिरफ्तार नक्सली के साथ पुलिस की टीम
प्रभात खबर

लखीसराय में विगत 26 अगस्त को जिले के कजरा थाना क्षेत्र के राजघाट कोल में ऑटो जलाने के मामले में पुलिस के द्वारा सर्च ऑपरेशन के दौरान चानन थाना क्षेत्र के महजनवां गांव से सुकड़ कोड़ा के नक्सली पुत्र कैलू कोड़ा को गिरफ्तार किया है. कैलू कोड़ा पर दो मुकदमा भी दर्ज है.

इस संबंध जानकारी देते हुए जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अभियान अमृतेश कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के निर्देशन में जिले में नक्सलरोधी अभियान चलाया जा रहा है. जिस क्रम में ही मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर उनके ही नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी.

उन्होंने आगे बताया कि जिसमें डी/32 एसएसबी बटालियन बन्नूबगीचा के कंपनी कमांडर अश्विनी शुक्ला और कजरा थानाध्यक्ष संतोष कुमार शामिल थे. अभियान के दौरान ही नक्सली कैलू कोड़ा को गिरफ्तार किया गया है. जिसे अग्रिम न्यायिक कार्यवाही के लिए भेजा जा रहा है.

एएसपी अभियान ने बताया कि कैलू कोड़ा पर फिलहाल दो केस दर्ज हैं. जिसमें कजरा थाना कांड सं.ख्या 61/18 एवं कजरा थाना कांड संख्या 79/21 शामिल है उन्होंने बताया कि हाल में राजघाट कोल में ऑटो को जलाये जाने के मामले (कजरा थाना कांड संख्या -79/21) में भी यह प्राथमिक और नामजद अभियुक्त है.

इसके ऊपर अन्य मामलों के संबंध में भी जांच की जा रही है तथा उससे पूछताछ किया जा रहा है. इसके आधार पर फिर आगे अभियान चलाया जायेगा. बता दें कि विगत 26 अगस्त को कजरा में सड़क निर्माण में लगे मजदूरों को नक्सलियों के द्वारा अगवा कर राजघाट कोल के रास्ते पहाड़ी पर ले जाया गया था, जहां से मजदूरों के मुंशी से बात कराने के बाद छोड़ा गया था.

इसी दौरान नक्सलियों के द्वारा मजदूरों के आवागमन में लगे ऑटो को भी जला दिया गया था. जिसे लेकर कजरा थाना में 38 नक्सलियों को नामजद करते हुए 10 अज्ञात लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें