1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. bihar news encounter between naxalites and ssb security forces in lakhisarai jungle hardcore naxalite mansa koda killed lakhisarai news upl

Bihar News: लखीसराय के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच 4 घंटे मुठभेड़, हार्डकोर नक्सली मनसा कोड़ा ढेर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखीसराय के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच 4 घंटे मुठभेड़
लखीसराय के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच 4 घंटे मुठभेड़
Prabhat khabar

Bihar News: बिहार के लखीसराय जिले के चानन थाना अंतर्गत चेहरान कोड़ासी के जंगलों में हार्डकोर नक्सली अविनाश दा टीम के पहुंचे होने की सूचना के बाद चलाये गये ऑपरेशन के तहत गुरुवार को नक्सलियों और एसएसबी जवानों के बीच मुठभेड़ गयी. इसमें एक नक्सली ढेर हो गया तथा कइयों के घायल होने की सूचना है.

ढेर हुए नक्सली की पहचान अविनाश दा के खास सहयोगी रहे जमुई जिला के बरहट थाना अंतर्गत बिचला टोला निवासी मनसा कोड़ा के रूप में की गयी. मिली जानकारी के अनुसार हार्डकोर नक्सली एरिया कमांडर नक्सली प्रवक्ता अविनाश दा के रूप में विख्यात अरविंद यादव अपने टीम के सदस्यों के साथ चेहरान कोड़ासी के जंगलों में छिपा था. सूचना के बाद एसएसपी जवानों सहित जिला पुलिस बल के जवान बुधवार की रात से ही सर्च ऑपरेशन में जुट गये थे.

इस दौरान गुरुवार की सुबह नक्सलियों के दस्ते के साथ आमना-सामना हो गया. जिसमें दोनों और से चली गोलियों के बीच मनसा कोड़ा को गोली लगी और मौके पर ही मौत हो गयी. इस घटना में और नक्सलियों के घायल होने की सूचना मिल रही है. हालांकि उसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है. पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के अनुसार नक्सलियों के साथ पुलिस की 4 घंटे चली मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है, उसके पास से पुलिस ने एक इंसास राइफल बरामद किया है.

वहीं एएसपी अभियान अमृतेश कुमार ने बताया मारे गये नक्सली के बारे में बताया जा रहा है कि वह मनसा कोड़ा है. विशेष जांच की जा रही है. जानकारी के अनुसार मनसा कोड़ा क्षेत्र में काफी दिनों से सक्रिय था. वह पहले अर्जुन कोड़ा व बालेसर कोड़ा के साथ रहा करता था. बाद में अविनाश के इस क्षेत्र में पैठ जमाने के बाद वाह अविनाश के साथ हो गया था. इन दिनों कई नक्सली घटनाओं में उसकी संलिप्ता बात की जा रही है.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें