1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. bihar jharkhand latest news update naxalites arrested attack accused dhanbad intercity express along with desi pistol in lakhisarai sap

धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस पर हमले का आरोपी नक्सली देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गिरफ्तार चेथरू यादव
गिरफ्तार चेथरू यादव
Prabhat Khabar

लखीसराय : बिहार के लखीसराय में पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक अभियान अमृतेश कुमार के नेतृत्व में नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सलियों व नक्सलियों को सहयोग करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत पूर्व में भी दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. उसी अभियान के तहत बुधवार को एएसपी अभियान के नेतृत्व में सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट धर्मेंद्र कुमार सहित कजरा व चानन थाना की पुलिस ऐसे लोगों की खोजबीन करते हुए चानन व कजरा थाना क्षेत्र से दो लोगों को देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया.

इस संबंध में जिले के एएसपी अभियान अमृतेश कुमार ने बताया कि चानन थाना क्षेत्र के कछुआ निवासी स्व कैलाश बिंद के पुत्र जितेंद्र कुमार उर्फ गोबी को गिरफ्तार किया गया. जिसके पास से एक देशी कट्टा सहित प्वाइंट 315 बोर का आधा दर्जन गोली बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि गोबी नक्सलियों का खास सहयोगी है तथा वह नक्सलियों के लिए रसद उपलब्ध कराने के साथ ही नक्सलियों के लिए मुखबिरी करने के साथ ही वह नक्सलियों के लिए लेवी भी वसूल कर पहुंचाया करता था.

जिसको लेकर चानन थाना में आर्म्स एक्ट के तहत नया कांड संख्या 102/20 दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. वहीं एएसपी अभियान ने बताया कि गोबी के अलावा कजरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीनियां गांव के पास से वर्ष 2013 में 14 जून को हुए धनबाद पटना इंटरसिटी पर हमले के मामले में आरोपी नक्सली सह किऊल थाना क्षेत्र के बरारे गांव निवासी राजेंद्र यादव के पुत्र चेथरू यादव को एक देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया गया है. जिसपर चानन में थाना कांड संख्या - 33/13 एवं 34/13 दर्ज है. उसके ऊपर कजरा थाना में नया कांड संख्या 91/20 दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाये जाने के साथ ही नक्सलियों को सहयोग करने वालों को भी चिह्नित किया जा रहा है. जिनके खिलाफ भी नक्सलियों को सहयोग करने या उन्हें प्रश्रय देने की बात सामने आ रही है उकी जांच की जा रही है. ऐसे लोगों के खिलाफ भी पुलिस बड़ा एक्शन लेने की तैयारी कर रही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें