1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. bihar flood water entered the low lying areas of lakhisarai water flowing on the roads of katihar asj

लखीसराय के निचले इलाकों में घुसा पानी, कटिहार की सड़कों पर बह रहा पानी

गंगा सहित अन्य सहायक नदियों के जल स्तर में बढ़ोतरी होने की वजह से अब बाढ़ का खतरा अब प्रबल होते दिखने लगा है. बारिश की वजह से गंगा और हरूहर नदी उफान पर हैं. टोलो व मुहल्लों तक नदियों का पानी प्रवेश कर गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
निचले इलाके में घुसा बाढ़ का पानी, लोग परेशान
निचले इलाके में घुसा बाढ़ का पानी, लोग परेशान
प्रभात खबर

बड़हिया (लखीसराय). गंगा सहित अन्य सहायक नदियों के जल स्तर में बढ़ोतरी होने की वजह से अब बाढ़ का खतरा अब प्रबल होते दिखने लगा है. बारिश की वजह से गंगा और हरूहर नदी उफान पर हैं. टोलो व मुहल्लों तक नदियों का पानी प्रवेश कर गया है. जल स्तर में तेजी से वृद्धि होने से गंगा के तटवर्ती इलाकों में लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं.

अब बाढ़ का पानी बड़हिया नगर व प्रखंड के पाली सहित कई गांवों के निचले इलाकों के घरों में प्रवेश करने लगा है. दियारा क्षेत्र के निचले हिस्से में पानी आ जाने से मवेशी के चारे की दिक्कत होने की बात बतायी जा रही है.

वहीं मरगंग के रास्ते चार दिनों से गड्ढे में फैल रहा गंगा का पानी अब सभी गड्डे व सोती भर चुका कर बाहर फैलने लगा गया. गंगा नदी में उफान से कॉलेज रोड से खुटहा जाने का रास्ता पूरी तरह से जलमग्न हो गया है.

बड़हिया काॅलेज घाट के समीप बसे गांव सिकंदरपुर, खुशहाल टोला के घरों में पानी प्रवेश कर गया है. बाढ़ की आशंका को देखते हुए सिकंदर, खुशहाल टोला, बोधी टोला आदि गांवों के करीब पांच सौ परिवार सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन करने लगे हैं.

गंगा का जल स्तर लगातार इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो एक से दो दिनों में पानी किशनपुर, खुशहाल टोली, बोधी टोला आदि में फैल जायेगा. बड़हिया नगर पंचायत के निचले हिस्से में पानी का बहाव हो रहा है, जिससे वार्ड संख्या छह एवं 15 के निचले हिस्से के सभी गड्ढों में पानी भर जाने से कुछ ग्रामीणों के गोहाल में पानी घुस गया है.

कई गांवों का संपर्क टूटा

अमदाबाद (कटिहार). गंगा नदी का जल स्तर बढ़ने से कई गांवों में बाढ़ आ गयी है. अमदाबाद प्रखंड से होकर बहने वाली गंगा नदी के जल स्तर में कई दिनों से लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों में पानी फैल गया है.

भवानीपुर खट्टी पंचायत के बबला बन्ना सबदर टोला, गुज्जी महानंद टोला, दुर्गापुर पंचायत के गौरीकांत टोला, नारायणपुर, लक्खी टोला, पार दियारा पंचायत के युसूफ टोला, सूबेदार टोला, झब्बू टोला सहित कई गांव बाढ़ के पानी से घिर गये हैं.

इससे लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. पानी गांव में प्रवेश करते ही आवागमन की समस्या उत्पन्न हो गयी है. सभी सड़कों पर पानी बह रहा है. गांव के लोगों को आवागमन के लिए नाव ही एकमात्र सहारा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें