1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. bihar election updates 2020 last day nomination in lakhisarai for first phase of bihar election for nda and mahagathbandhan including bjp rjd ljp congress jdu skt

Bihar Chunav 2020: लखीसराय व सूर्यगढ़ा सीट से कुल 25 प्रत्याशियों ने आखिरी दिन भरा अपना नामांकन पर्चा, देखें पूरी लिस्ट...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
ट्वीटर

लखीसराय. बिहार चुनाव २०२० के प्रथम चरण में जिले के दो विधानसभा क्षेत्र लखीसराय व सूर्यगढ़ा में आगामी 28 अक्तूबर को चुनाव होना है. जिसके लिए नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार को संपन्न हो गयी. नामांकन के अंतिम दिन नामांकन करने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. जिसमें गुरुवार को कुल 24 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दोनों विधानसभाओं के निर्वाची पदाधिकारी अनुमंडलाधिकारी व डीसीएलआर के कार्यालय में पहुंचकर भरने का काम किया. जिसमें लखीसराय से 13 तथा सूर्यगढ़ा से 12 प्रत्याशियों ने नामांकन किया.

लखीसराय के इन प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन 

गुरुवार को नामांकन के अंतिम दिन जिन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा भरा है, उनमें राजग गठबंधन में भाजपा की ओर लखीसराय के निर्वमान विधायक सह सूबे के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, महागठबंधन में कांग्रेस की ओर से अमरेश कुमार अनीष, प्लूरल्स पार्टी के सुधीर कुमार प्रमुख थे.

सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन 

सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए लोजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद सिंह अशोक, राजपा प्रत्याशी पप्पू सिंह उर्फ पप्पू योगी, सबलोक पार्टी के श्याम किशोर सिंह प्रमुख थे.प्रत्याशियों के साथ नामांकन के लिए उमड़ी भीड़ की वजह से समाहरणालय के समीप जमुई मोड़ पर लगातार जाम की स्थिति बनती रही.

 स्थिति नियंत्रित करने में जुटी रही पुलिस बल व एसएसबी के जवान

इस दौरान कवैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल व एसएसबी के जवान लगातार लोगों को समाहरणालय के गेट के समीप से हटाने में मशक्कत करते दिखाई दे रहे थे.बाइपास पर वाहनों के काफिले की वजह से बनती रही जाम की स्थिति नामांकन कराने पहुंचने वाले प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थकों के पहुंचने तथा उनके द्वारा वाहनों के लाने तथा उसे बाइपास में लगाये जाने की वजह से गुरुवार को शहर के मुख्य सड़क पर जहां प्रत्याशियों के समर्थकों के पदयात्रा से जाम की स्थिति बन रही थी वहीं बाइपास पर भी जाम लग रहा था. प्रत्याशी समर्थक बाइपास पर अपने वाहन को लगाकर प्रत्याशी के साथ पैदल अनुमंडल कार्यालय पहुंच रहे थे.

लोजपा प्रत्याशी के समर्थन में अनुमंडल कार्यालय पहुंची पूर्व सांसद

मुंगेर संसदीय क्षेत्र से सांसद रही पूर्व सांसद वीणा देवी गुरुवार को लोजपा से नामांकन करने पहुंचे रविशंकर प्रसाद सिंह अशोक के समर्थन में अनुमंडल कार्यालय पहुंची. जहां उन्होंने कहा कि उनके प्रत्याशी श्री अशोक क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं, उन्हें जनता अवश्य अपना आशीर्वाद देगी.

लखीसराय विधानसभा से 13 प्रत्याशी

1.विजय कुमार सिन्हा - भाजपा

2.अमरेश कुमार अनीस -कांग्रेस

3.कुमारी बबीता -निर्दलीय

4.सुजीत कुमार - निर्दलीय

5.सुधीर कुमार- प्लूरल्स पार्टी

6.सुजीत कुमार- निर्दलीय

7.शिव शंकर राम- निर्दलीय

8.प्रणय कुमार- निर्दलीय

9.विजय कुमार सिंह- निर्दलीय

10.भरथ महतो - निर्दलीय

11.विजय सिंह -निर्दलीय

12. सुनील कुमार -निर्दलीय

13. उमेश पासवान- निर्दलीय

सूर्यगढ़ा विधानसभा से 12 प्रत्याशी

1. रविशंकर प्रसाद सिंह अशोक -लोजपा

2. पप्पू सिंह उर्फ पप्पू योगी- राजपा

3. श्याम किशोर सिंह -सबलोक पार्टी

4. गणेश कुमार -रालोसपा

5. रुपेश कुमार श्रीवास्तव

6. राणा अमित कुमार सिंह -निर्दलीय

7. अमरजीत पटेल - निर्दलीय

8. अभिषेक रंजन -निर्दलीय

9. अकलेश्वर भगत- निर्दलीय

10 रंजन कुमार- निर्दलीय

11. संदीप कुमार - निर्दलीय

12. गंगाधर पांडेय- निर्दलीय

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें