1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. agneepath scheme protest in lakhisarai bihar as vikramshila express burnt on station skt

अग्निपथ हंगामा: सर, इंजन में 3000 लीटर तेल है, हो जाएगा ब्लास्ट..,ट्रेन ड्राइवर की बात सुन ASP रह गये दंग

अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार के लखीसराय में शुक्रवार को दो ट्रेनों में आग लगा दी गयी. विक्रमशिला एक्सप्रेस की बोगियों में आग लगायी गयी तो ड्राइवर दौड़कर एएसपी के पास गये और अहम जानकारी दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अग्निपथ हंगामा बिहार: ट्रेन ड्राइवर की बात सुन ASP रह गये दंग
अग्निपथ हंगामा बिहार: ट्रेन ड्राइवर की बात सुन ASP रह गये दंग
प्रभात खबर

अग्निपथ योजना के विरोध की आग शुक्रवार को भी बिहार के कई जिलों में भड़की. लखीसराय में ट्रेनों में आग लगा दी गयी. स्टेशन पर खड़ी विक्रमशिला एक्सप्रेस की अधिकतर बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया. इस दौरान यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल बन गया. डरे सहमे यात्री किसी तरह वैकल्पिक व्यवस्था से वहां से निकले. इस बीच एक ऐसा वाक्या देखने को मिला जिसने पुलिस कप्तान को भी हैरान कर दिया.

चालक व गार्ड जान बचाकर भागे

विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में उपद्रवियों द्वारा तोड़फोड़ व आगजनी के बाद किसी तरह ट्रेन के चालक व गार्ड जान बचाकर भागे. वहीं घटना की सूचना मिलने पर एएसपी सैयद इमरान मसूद व एसडीओ संजय कुमार दलबल के साथ मौके पर हंगामा कर रहे युवाओं शांत करने की लेकिन जितना पुलिस प्रशासन द्वारा शांत रहने की अपील किया जाता, उतना ही छात्र आक्रोशित हो जाते.

ट्रेन के चालक ने एएसपी से क्या कहा ?

विक्रमशिला एक्सप्रेस में जब आग लगा दी गयी तो ट्रेन के चालक व गार्ड एएसपी के पास पहुंचे तथा कहा कि सर, इंजन में तीन हजार लीटर तेल है, किसी तरह आग लगी बोगी से उसे अलग किया जाय नहीं तो ब्लास्ट हो सकता है. इस बात को सुनते ही पदाधिकारी सकते में आ गये तथा वहां मौजूद रेल पदाधिकारी व विभाग के वरीय पदाधिकारी को फोन पर इसकी सूचना दी गयी.

आग के हवाले विक्रमशिला एक्सप्रेस
आग के हवाले विक्रमशिला एक्सप्रेस
प्रभात खबर

पेंट्रीकार में रखे सामान को भी लूटा

सेना बहाली प्रक्रिया में संशोधन करने या रद्द करने को लेकर हंगामा कर रहे युवाओं की टोली में कुछ उपद्रवी भी घुस गये तथा वहां जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगाने के साथ पेंट्रीकार में रखे सामान को भी लूट लिया गया. कई युवाओं ने लूटे गये सामान को यत्र-तत्र फेंक दिया, जबकि कई उप्रदवी उक्त सामान को बोरिया में बांधकर अपने घर लेकर चलते बने.

पुलिस करेगी कड़ी कार्रवाई

बता दें कि पूर्व से लखीसराय स्टेशन पर ट्रेन जाम करने की घोषणा के बाद जहां शुक्रवार को युवाओं ने जमकर बवाल मचाया तथा आगजनी व तोड़फोड़ की. वहीं इस दौरान प्रशासन के लाख मना के बावजूद आक्रोशित युवा नहीं माने तथा उपद्रव करना जारी रखा. वहीं प्रशासन भी अब उपद्रवियों पर कड़ी कार्रवाई करने के मूड में है. वीडियो फुटेज के द्वारा उपद्रवियों की पहचान की जा रही है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें