वज्रपात से एक वोटर की मौत, दो झुलसे

फारबिसगंज : लोक सभा के तीसरे चरण में अररिया संसदीय क्षेत्र के लिए मंगलवार की सुबह मतदान की प्रक्रिया शुरू होने के लागभग एक घंटे के अंदर ही फारबिसगंज विधान सभा क्षेत्र में बादल के तेज गरज के साथ मूसलाधार हुई बारिश के दौरान वज्रपात होने से विधान सभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 51 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 24, 2019 7:05 AM

फारबिसगंज : लोक सभा के तीसरे चरण में अररिया संसदीय क्षेत्र के लिए मंगलवार की सुबह मतदान की प्रक्रिया शुरू होने के लागभग एक घंटे के अंदर ही फारबिसगंज विधान सभा क्षेत्र में बादल के तेज गरज के साथ मूसलाधार हुई बारिश के दौरान वज्रपात होने से विधान सभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 51 मध्य विद्यालय पिपरा से मतदान कर लौट रहे एक मतदाता की जहां मौत हो गयी.

वही दो मतदाता गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक मतदाता 48 वर्षीय धुर्व मंडल पिता स् गणेश लाल मंडल पीपरघाट कामत टोला निवासी बताया जाता है. जबकि गंभीर रूप से घायल दोनों मतदाता में उसी गांव के 50 बैजनाथ उर्फ बैजू मंडल पिता स्व दुखी मंडल व 35 वर्षीय रंजन कुमार साह पिता हरिलाल साह बताया जाता है.
गंभीर रूप से घायलों का इलाज स्थानीय अनुमंडल अस्पताल में जारी है. घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि सुबह ही उक्त तीनों व्यक्ति मतदान करने के लिए पंक्ति में खड़े हो गये. इसी बीच बारिश शुरू हो गयी. बादल का गरजना भी प्रारंभ हो गया. इसी क्रम में उक्त तीनों मतदाता मतदान केंद्र संख्या 51 से मतदान कर अपने घर वापस आ रहे थे.
मतदान केंद्र से कुछ ही दूरी पर पहुंचे थे कि वज्रपात के चपेट में आ गये. गंभीर रूप से घायल तीनों मतदाता को उनके परिजनों सहित ग्रामीणों में राजू साह, ललन साह, प्रदीप साह, मनोज पांडेय, प्रताप नारायण मंडल, अशोक मंडल, जितेंद्र मंड़ल, ओमप्रकाश साह, चंदन साह, देवकांत राय सहित अन्य ने इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया. जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ रेशमा रजा सहित अन्य ने गंभीर रूप से घायल तीनों लोगों में से धुर्व कुमार मंडल पिता गणेश लाल मंडल को मृत घोषित कर दिया.
जबकि गंभीर रूप से घायल दोनों मतदाता बैजनाथ उर्फ बैजू मंड़ल पिता दुखी मंडल, रंजन कुमार साह पिता हरिलाल साह का इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है. चिकित्सकों के मुताबिक गंभीर रूप से घायल उक्त दोनों व्यक्ति खतरे से बाहर बताये जाते हैं. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना के अनि शिवनारायण यादव, जोगबनीं थाना के सअनि अनिल कुमार सिंह सदलबल अनुमंडल अस्पताल पहुंच कर मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया है.

Next Article

Exit mobile version