1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kishangunj
  5. officials of both countries meet on indo nepal border regarding corona in kishanganj bihar asj

भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ेगी चौकसी, केवल जरुरतमंदों को मिलेगी आवाजाही की छूट

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरी तरह से सील भारत-नेपाल सीमा पर हो रही अवैध घुसपैठ एवं खाद की तस्करी पर रोक लगाने को लेकर एसएसबी 12 वीं वाहिनी की (सी) कंपनी मोहामारी के कंपनी प्रभारी इस्पेक्टर विकास चंद्र विश्वास ने नेपाल के झापा जिले के एपीएफ इंस्पेक्टर सचिन प्रधान के साथ सीमावर्ती क्षेत्र बॉर्डर पिलर संख्या 130 पर एक समन्वयक बैठक हुई.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

दिघलबैंक (किशनगंज) : कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरी तरह से सील भारत-नेपाल सीमा पर हो रही अवैध घुसपैठ एवं खाद की तस्करी पर रोक लगाने को लेकर एसएसबी 12 वीं वाहिनी की (सी) कंपनी मोहामारी के कंपनी प्रभारी इस्पेक्टर विकास चंद्र विश्वास ने नेपाल के झापा जिले के एपीएफ इंस्पेक्टर सचिन प्रधान के साथ सीमावर्ती क्षेत्र बॉर्डर पिलर संख्या 130 पर एक समन्वयक बैठक हुई.

बैठक की अध्यक्षता कर रहे इंस्पेक्टर विकास चंद्र विश्वास में कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर भारत-नेपाल सीमा को पूरी तरह से सील किया गया है. मगर कुछ असामाजिक तत्व सीमा सील होने के बावजूद भी नेपाल इंडिया आना-जाना करते हैं. जिसके कारण कई बार स्थिति तनावपूर्ण भी हो गई है.

उन्होंने लोगों की आवाजाही को रोकने को लेकर दोनों देश के अधिकारी आपस में विशेष चर्चा की. साथ ही इंस्पेक्टर श्री विश्वास में बताया कि नेपाल से हमारा बेटी-रोटी का संबंध है. किसी भी व्यक्ति को एमरजेंसी में नेपाल जाना पड़े तो वह परमिशन लेकर ऑथर राइट बॉर्डर से नेपाल जा सकते हैं तथा कोरोना को लेकर जो भी मापदंड दोनों देश के पास है, उसका पालन करेंगे.

वहीं सीमावर्ती क्षेत्र के नोमैंस लाइन पर बढ़ रहे अतिक्रमण पर भी दोनों देश के अधिकारियों ने चर्चा की. इंस्पेक्टर श्री विश्वास में कहा कि किसान खेती करते हैं उनकी अपनी निजी जमीन तक ही जोत करें, तो ठीक हैं. सीमावर्ती क्षेत्र की जमीन पर किसी तरह का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं की जायेगी. साथ ही इन दिनों सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ रहे खाद तस्करी की रोकथाम को लेकर के भी दोनों देश के अधिकारियों ने आपसी तालमेल बेहतर की.

वहीं एपीएफ इंस्पेक्टर सचिन प्रधान ने सीमावर्ती क्षेत्र में किसी प्रकार की अवैध गतिविधि एवं खाद तस्करी सहित नो मैंस लैंड अतिक्रमण पर सख्ती से निबटने की बात कही. इस दौरान दोनों देश के जवानों ने बॉर्डर पर संयुक्त पेट्रोलिंग भी किया. बैठक में नेपाल से एपीएफ इंस्पेक्टर एदिल लिंबू, एस भोगाटी, एसआई बीएन ढुंगाना सहित एसएसबी के तरफ से हेड कांस्टेबल धर्मदेव महतो, राजेंद्र कुमार सिंह, करनली गणेश सहित अन्य जवान उपस्थित थे.

posted by ashish jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें