1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. kishangunj
  5. huge amount of explosives recovered in kishanganj one arrested asj

किशनगंज में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, एक गिरफ्तार

किशनगंज पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है. जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना पर किशनगंज पुलिस ने सोमवार को एक पटाखा कारोबारी के यहां छापामारी की.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
विस्फोटक
विस्फोटक
फाइल

किशनगंज. किशनगंज पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया है. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है. जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना पर किशनगंज पुलिस ने सोमवार को एक पटाखा कारोबारी के यहां छापामारी की.

पुलिस को वहां बड़ी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया. शहर के मोतीबाग में की गयी इस छापेमारी के बाद पटाखा कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. जब्त विस्फोटक लाखों का बताया जा रहा है.

मालूम हो कि शहर के मोतीबाग स्थित व्यवसायी दिनेश कुमार अग्रवाल के गोदाम पर छापेमारी कर करीब 300 कार्टून विभिन्न तरह के पटाखों को जब्त किया गया है. सदर थाना अध्यक्ष एवं अंचलाधिकारी समीर कुमार की अगुवाई में यह छापेमारी की गयी है.

वही व्यवसायी दिनेश अग्रवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. दीपावली से पहले व्यापारी द्वारा भंडारण कर बाजार में बेचने की तैयारी थी, बिना वैध लाइसेंस के ही पटाखों का व्यापार दिनेश अग्रवाल द्वारा किया जा रहा था.

इसके बाद गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी है. लाखों रुपए का पटाखा जब्त किया गया है. वही व्यवसायी ने कहा कि दीपावली से पहले पटाखे बेचने के लिए मंगवाये गये थे. दीपावली से पहले अस्थायी रूप से लाइसेंस प्रदान किया जाता है. जिस वजह से उनके द्वारा बिक्री के लिए यह पटाखा मंगवाया गया था.

अंचलाधिकारी समीर कुमार ने कहा कि सूचना मिली थी कि अवैध तरीके से पटाखों का भंडारण किया गया है. इसके बाद छापेमारी किया गया और अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही उन्होंने व्यवसायी को हिरासत में लिए जाने की पुष्टि भी किया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें