1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kishangunj
  5. bseb inter result 2021 poor child better result sold the pan and kept aiming at the target achieved fifth rank asj

BSEB Inter Result 2021: गुदड़ी के लाल ने पेश की मिशाल, पान बेचने के साथ लक्ष्य पर भी साधे रखा निशाना, हासिल किया पांचवा रैंक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीयूष साहा
पीयूष साहा
प्रभात खबर

किशनगंज. प्रतिभा किसी परिस्थिति की मोहताज नहीं होती. प्रतिकूल परिस्थिति रहते हुए मजबूत इच्छा शक्ति के साथ लक्ष्य को पाया जा सकता है. इस बात को पीयूष साहा ने चरितार्थ करते हुए इंटर कॉमर्स में 500 में 465 अंक लाकर बिहार में पांचवां स्थान हासिल किया है. पीयूष साहा स्वयं डे मार्केट सब्जी मंडी में सब्जी बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करने के साथ ही अपनी पढ़ाई भी जारी रखे हुए है.

वह अपनी इस सफलता से वह काफी संतुष्ट दिखा. उसने कहा कि आगे वह सीए तथा अन्य रोजगार परक शिक्षा के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं में तैयारी कर अपना करियर बनाना चाहता है, ताकि आर्थिक परेशानी दूर हो सके.

पीयूष रूईधासा हनुमान नगर का रहने वाला है. उनका सभी चाचा भी सब्जी के कारोबार से ही जुड़े हैं. यहां बता दें कि तीनों छात्र इंटर उच्च विद्यालय के छात्र है. तीनों टॉपर छात्रों को स्कूल के प्रधानाध्यापक व शिक्षकों ने मिठाई खिलाई और बेहतर भविष्य की कामना की.

चनपटिया से मिली जानकारी के अनुसार बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कॉमर्स के जारी परीक्षा परिणाम में चनपटिया बाजार वार्ड संख्या 05 निवासी शिवानी कुमारी ने 465 अंक लाकर कॉमर्स स्टेट टॉपरों में पांचवां स्थान हासिल की है.

शिवानी के पिता संजय प्रसाद एक पान दुकानदार हैं, जबकि मां अनिता देवी गृहिणी हैं. शिवानी की तमन्ना चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) बनने की है. शिवानी उच्च विद्यालय चनपटिया से मैट्रिक की परीक्षा पास की जिसमें उसे 417 अंक प्राप्त हुए थे. तभी से वह पढ़ाई में मन लगाकर निरंतर आगे बढ़ने का प्रयास करती रही. रिजल्ट जारी होने के बाद शिवानी को बधाई देनेवालों का तांता लगा रहा.

उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के अलावा शिक्षक पवन कुमार को दिया है. शिवानी बेहद साधारण परिवार की चिराग है, जिन्होंने अपनी शिक्षा की रोशनी से उज्ज्वल भविष्य की ओर कदम बढ़ा दिया है. शिवानी गुलाब मेमोरियल कॉलेज बेतिया की छात्रा है. सफलता से परिजनों में काफी खुशी का माहौल है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें