1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kishangunj
  5. bihar weather flood in kishanganj news today barish rain caused kishanganj badh news today updates skt

Bihar Flood: किशनगंज में बारिश बनी बर्बादी, बाढ़ के कारण घर छोड़कर जाने लगे लोग, दाने-दाने को मोहताज

बाढ़ के कारण एकबार फिर किशनगंज जिले में तबाही मची हुई है. लगातार हुई बारिश के कारण लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया है. कई इलाकों से लोगों का पलायलन जारी है. वहीं किसानों के लिए बारिश बर्बादी बनकर आई है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Flood News: किशनगंज में बाढ़ के कारण जनजीवन प्रभावित
Bihar Flood News: किशनगंज में बाढ़ के कारण जनजीवन प्रभावित
प्रभात खबर

किशनगंज जिले के बहादुरगंज, टेढ़ागाछ, दिघलबैंक, ठाकुरगंज और कोधामन प्रखंड क्षेत्र में बाढ़ के कहर से आमजन परेशान हैं.बहादुरगंज प्रखंड के केकाहाट महेशबथना वार्ड संख्या 8 के दो सौ से अधिक लोग बाढ़ के पानी से घिरने के बाद त्राहिमाम हैं. कई गांवों में घरों में पानी प्रवेश कर गया है.

अपना घर छोड़ निकल गये लोग

लोगों ने जानमाल की सुरक्षा के लिए अपना घर छोड़ विस्थापित का जीवन अपना लिया है. यथासंभव सामान व पशुओं के साथ लोगों ने ऊंचे स्थलों पर शरण ले ली है. दर्जनों परिवार महेशबथना सड़क के किनारे प्लास्टिक टांग कर रहने लगे हैं. इन विस्थापितों का कहना है कि गांव में रहना फिलहाल खतरे से खाली नहीं. घरों में बाढ़ का पानी है. सांप-कीड़ा का प्रकोप बढ़ गया है. ऐसे में जान बचाना ही प्राथमिकता है.

निशंद्रा का बहादुरगंज प्रखंड मुख्यालय से कटा संपर्क, लोग परेशान :

जिले के बहादुरगंज प्रखंड के निशंद्रा, महेशबथना सहित दर्जनों गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से कट गया है. अचानक तीन दिनों से लगातार हो हुई मूसलाधार बारिश के कारण जिले की सभी नदियां उफना गयी थी. जिससे आयी बाढ़ ने जिले की दर्जनों सड़कों व पुल-पुलियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. खासकर कनकई नदी की तेज धारा ने झींगाकाटा से महेशबथना जाने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क लगभग 500 फीट टूट गयी है. इस सड़क के टूटने से स्थानीय लोगों का आवागमन प्रभावित हुआ हैं. इससे ग्रामीणों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बाढ़ के पानी से सड़क पर कटाव जारी :

महेशबथना सड़क लगभग आधी कट गई है. पानी के तेज धार से सड़कों का कटाव जारी है. जिससे दर्जनों गांवों का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से भी टूट गया है. वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि कटाव नहीं रोकी गयी तो आवागमन में काफी परेशानी होगी.

मशनगांव का कलवर्ट टूटा

बहादुरगंज. भाटाबाड़ी-महेशबथना को जोड़ने वाली सड़क पर बना कलवर्ट बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हो गया. जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आवागमन बहाल करने को ले आरईओ वन के द्वारा यातायात बहाल करने के लिए मिट्टी भराई का कार्य करवाया जा रहा है. बाढ से दुर्गापुर, ढीमटोला, बालूस्ती, बेलबाड़ी, निशंद्रा, मुसलडंगा, लौचा, डोरिया, बोचागढ़ी, सतमेढ़ी, तेघरिया, देवरी आदि गांव का संपर्क प्रखंड मुख्यालय से कट गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें