सात निश्चय योजना में लूट-खसोट के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

ठाकुरगंज : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के खिलाफ अब आम जनता का आक्रोश सामने आने लगा है. प्रखंड के बेसरबाटी पंचायत में हुए लुट खसोट के खिलाफ आम जनता अब सड़कों पर उतर आयी है. गुरुवार को बेसरबाटी पंचायत के वार्ड नंबर 15 के वार्ड सदस्य द्वारा मनमानी रवैया अपनाते हुए घटिया निर्माण कार्य के विरुद्ध पूर्व वार्ड सचिव जावेदा खातून के नेतृत्व में स्थानीय वार्डवासियों व पंचायत के अन्य वार्ड सदस्यों ने सियालडांगा चौक पर धरने दिया.

इस दौरान बड़ी संख्या में आम जन मौजूद थे. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि वार्ड के वार्ड सदस्य द्वारा योजनाओं में मनमानी करने के नियत से चुपके से पूर्व के वार्ड सचिव जावेदा खातुन को पद से मुक्त कर दूसरा वार्ड सचिव बहाल कर दिया गया. जिस पर अब तक विभागीय कोई भी कार्रवाई नहीं हुई.
इस बावत पूर्व वार्ड सचिव जावेदा खातून ने बताया कि उक्त घटनाक्रम के संबंध में पूरे मामले की लिखित जानकारी 13 फरवरी 2020 को बीडीओ से लेकर जिला स्तरीय पदाधिकारियों को करने के बावजूद न्याय नहीं होता देख हम सभी ग्रामीण धरना पर बैठे है़ वार्ड सचिव जावेदा खातून ने अधिकारियों को सौंपे आवेदन में कहा था कि वार्ड सदस्य जाकिर द्वारा नियमों को ताक पर रख मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत घटिया निर्माण कार्य के साथ मनमानी एव भ्रष्टाचार किया जा रहा था.
जिसके विरुद्ध आपत्ति दर्ज करने पर वार्ड सदस्य ने उसे गुपचुप तरीके से पद से हटा दूसरे वार्ड सचिव को बहाल कर दिया. उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों को लिखित शिकायत करते हुए योजनाओं की जांच के साथ वार्ड सदस्य के मनमानी पर रोक लगाये जाने की मांग की गयी. जिस पर अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि उक्त मामले की स्थलीय जांच कर आवश्यक विभागीय कार्रवाई की जायेगी.
परंतु अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई होता न देख वार्ड के नाराज ग्रामीणों ने एनएच 327ई से सटे शियालडांगा चौक पर धरने पर बैठने को बाध्य हुए हैं. धरना में वार्ड सचिव जावेदा खातून, वार्ड सदस्य मो इस्लामुद्दीन,वार्ड सदस्य मो आलम, वार्ड सदस्य मो जमालुद्दीन, मो इसरुउद्दीन, गुले आजान, मेदो खातून, हनुफा बेगम, महबूबा खातून, नजीर आलम, मो जैनुद्दीन सहित अन्य ग्रामीण शामिल थे .
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें