नगर पंचायत के मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक 17 को

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

ठाकुरगंज : 12 प्रतिनिधियों वाले नगर पंचायत ठाकुरगंज की राजनीति एक हफ्ते से गरमा गयी है. अध्यक्ष पर नियमानुकूल कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करने, नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार के मामले में नगर अध्यक्ष की चुप्पी, नागरिक सेवाओं को लागू करने में उनकी उदासीनता, नियमित मासिक बैठक नहीं बुलाने एवम पार्षदों के साथ अमर्यादित भाषा का प्रयोग एवं कार्य योजनाओं के चयन में मनमानी तथा ठेकेदार से साठ गांठ कर अनियमितता बरतने को मुद्दा बनाकर सात वार्ड पार्षदों ने कार्यकाल के 2 साल पूरा होने के बाद अध्यक्ष की कुर्सी हिलाने के लिए बिगुल फूंक दिया है.

कार्यपालक पदाधिकारी ने असंतुष्ट पार्षदों के आवेदन के आलोक में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए सोमवार को सदन में विशेष बैठक और मतदान की सूचना से सभी को अवगत करा दिया है.
सभी तैयारियां भी पूरी कर ली गयी हैं. नगर पंचायत ठाकुरगंज के कार्यपालक पदाधिकारी अतिउर रहमान ने बताया कि अध्यक्ष के विरुद्ध 17 फरवरी को अविश्वास प्रस्ताव पर विशेष बैठक होगी. बैठक में अध्यक्ष के विरुद्ध लगे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी.
कार्यपालक पदाधिकारी ने दी जानकारी
आगामी 17 फरवरी को बहस एवं मतदान होगा. इस आशय की जानकारी नप ठाकुरगंज के कार्यपालक पदाधिकारी मो अतिउर्रहमान ने देते हुए कहा कि 05 फरवरी को नगर पंचायत ठाकुरगंज के मुख्य पार्षद देवकी प्रसाद अग्रवाल के विरुद्ध नपं के 12 वार्ड पार्षदों में से 07 वार्ड पार्षदों ने उनके विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने के संबंध में आवेदन दिया है.
उन्होंने बताया कि इसको ले मुख्य पार्षद देवकी प्रसाद अग्रवाल द्वारा 17 फरवरी को नगर पंचायत ठाकुरगंज के सभी वार्ड पार्षदों की विशेष बैठक बुलायी गयी है. पार्षदों को जारी पत्र में मुख्य पार्षद ने कहा है कि 05 फरवरी को पार्षदों द्वारा मुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. इसको ले बहस व मतदान के लिए 17 फरवरी को विशेष बैठक आयोजित की गयी है.
उपाध्यक्ष के नेतृत्व में आया है अविश्वास प्रस्ताव
नगर पंचायत के गठन के ढाई वर्ष पूर्ण होने के पश्चात अध्यक्ष के खिलाफ आये इस अविश्वास प्रस्ताव का नेतृत्व उप मुख्य पार्षद कर रहे है. 12 सदस्य वाले ठाकुरगंज नगरपंचायत में 7 सदस्यों ने इस अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किया है. हस्ताक्षर सभी सात वार्ड पार्षद नगर में भी इस बीच नजर नहीं आ रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि शहर से नदारद 7 पार्षदों नगर से दूर अपनी रणनीति बनाने में लगे है.
इन्होंने किया है हस्ताक्षर
अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वाले सात पार्षदों में प्रमोद राज चौधरी, मंजू देवी, चंदा देवी, गोपी उड़ाव, संजय यादवेन्दु, सोना देवी और ईशर देवी शामिल है
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें