आप कार्यकर्ताओं ने मनाया जश्न

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बिशनपुर : दिल्ली में पुनः अरविंद केजरीवाल सरकार के सत्ता पर जीत दर्ज करने पर किशनगंज आप पार्टी कार्यकर्ताओं में खुशी व जश्न का माहौल है जहां कार्यकर्ता मिठाई खिलाकर जमकर आतिशबाजी की.

साथ ही प्रदेश उपाध्यक्ष अलीमुद्दीन अंसारी के नेतृत्व में विजय जुलूस निकाला गया. इस मौके पर मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष कुमार सिंह, विस प्रभारी फिरोज आलम,मीडिया प्रभारी मो शकील, उस्मान गणि, अब्दुल रब, खुर्शेद अली, मो सालिम, रफीक आलम, रेखा देवी, मिली देवी, लीला देवी, मेहरून निशां, सुनील कहार सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल थे.
दिल्ली चुनाव परिणाम के स्पष्ट संकेत, जनता सीएए, एनआरसी व एनआरपी को स्वीकार नहीं करेगी : एमआइएम
किशनगंज. एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान और विधायक कमरूल होदा ने संयुक्त रूप से एक बयान जारी कर कहा कि दिल्ली की जनता ने विधान सभा चुनाव में भाजपा के विरुद्ध आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत देकर इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय नागरिकों की भावनाएं भाजपा द्वारा जबरन लागू किये जा रहे सीएए, एनआरसी व एनआरपी के खिलाफ है.
चूंकि भाजपा ने दिल्ली चुनाव प्रचार के दौरान अपने स्तर को इतना नीचे कर दिया था. इस परिणाम के लिए दिल्ली की आम जनता और अरविंद केजरीवाल बधाई के पात्र है. इमान ने कहा कि भाजपा वाले दिल्ली चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने में कोई कसर नहीं छोड़ा.
सीएए, एनआरसी और एनपीआर का भी खूब राग अलापा. लेकिन दिल्ली की जनता इसे नजरअंदाज कर आम आदमी पार्टी के पक्ष में मतदान किया. नेता द्वय ने कहा कि आज देश के सभी धर्म व जाति के लोग भारतीय संविधान के धर्मनिरपेक्ष स्वरूप के अस्तित्व को बचाने के लिए सीएए, एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ सड़क पर उतरे हुए हैं. देश आर्थिक मंदी गुजर रहा है. बेरोजगारी, महंगाई से लोग त्रस्त हैं.
देश के बड़े-बड़े शैक्षणिक संस्थानों में पठन-पाठन बाधित है. किंतु केंद्र सरकार इन मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाकर केवल जातित व धर्म की खाई बनाने में लगे हैं. दिल्ली विधान सभा चुनाव परिणाम यह साबित कर दिया है कि हिंदुस्तान में बसने वाले सभी धर्म जाति के लोग प्रमाणित कर दिया है कि हमें अलगाववाद वहीं भाईचारी चाहिए, नफरत के कांटे नहीं सदभावना के फूल चाहिए.
आगामी दिनों में बिहार विधान सभा चुनाव में भी भाजपा गठबंधन की शिकस्त होगी. इसका पूर्ण विश्वास है. नीतीश कुमार दिल्ली में प्रचार करने गये थे लेकिन दिल्ली की जनता पहले से ही मन बना लिया था कि केजरीवाल लाना है. नेता द्वय ने कहा कि बिहार से नीतीश सरकार का जाना तय है.
दिल्ली की जनता ने नफरत की राजनीति को किया दरकिनार
किशनगंज. आम आदमी पार्टी की नेत्री व महिला जिला अध्यक्ष प्रोफेसर नूर सबा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली भारी जीत पर कहा कि दिल्ली की जनता ने नफरत की राजनीति को ठुकराते हुए विकास व राष्ट्रवाद को चुना है. प्रोफेसर नूर सबा ने चुनाव में पार्टी के परिणाम पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी सरकारी मशीनरी को लगा दिया.
इसके बावजूद दिल्ली की जनता ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विकास को अपनाया. भाजपा ने मर्यादा की सभी हदों को लांघते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी जैसे शब्दों से संबोधित किया था लेकिन केजरीवाल ने इस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं किया था.
उन्होंने जनता से सिर्फ इतना कहा था कि आपका बेटा हूं और मैने आपकी सेवा की है. ज्ञात हो कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के चुनाव के परिणाम आने के बाद दिल्ली समेत देश के विभिन्न हिस्सों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है.
आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा में लगातार तीन जीत दर्ज कराया है. जिसके मद्देनजर किशनगंज आम आदमी पार्टी में भी जश्न का माहौल है. आम आदमी पार्टी की नेत्री प्रोफेसर नूर सबा ने दिल्ली के जनता को बधाई देते हुए अपने पार्टी की ओर से बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी एक बेहतर सरकार बनाने की बात कही.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें