1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. peepal tree fell at home due to storm in khagaria two real sisters died in their sleep ksl

Khagaria: आंधी से घर पर गिरा पीपल का पेड़, नींद में ही उड़ गये दो सगी बहनों के प्राण पखेरू

जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र के पचाठ गांव में तेज आंधी तूफान के कारण फूस के घर पर पीपल का एक पेड़ गिर जाने से सो रही दो सगी बहनों की मौत नींद में ही हो गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
खगड़िया : विलाप करती मृतका की मां.
खगड़िया : विलाप करती मृतका की मां.
प्रभात खबर

Khagaria : जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र की बलैठा पंचायत के पचाठ गांव के मुनि टोला में देर रात आये तेज आंधी तूफान में फूस के घर पर पीपल का एक पेड़ गिर जाने से घर में सो रही दो सगी बहनों की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार रात करीब 11 बजे की बतायी जा रही है. सूचना मिने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

घटना के संबंध मे ग्रामीणों ने बताया कि घटना के पूर्व गांव के नकुल मुनि की 13 वर्षीया लुसो कुमारी और शिवम कुमारी एक ही घर मे सोई हुई थी. दोनों बच्चियां की मां रूबी देवी पास के फूस के घर में सो रही थी. इसी दौरान अचानक आये तेज आंधी तूफान के कारण घर से सटे पीपल के पेड़ की विशाल टहनी फूस के घर के ऊपर तेज आवाज के साथ टूट कर गिर पड़ी. इससे घर के अंदर सो रही दोनों बहनों की मौत हो गयी.

इधर, घर पर पेड़ गिरने की तेज आवाज सुन कर पास के घर में सो रही बच्चियों की मां की नींद टूट गयी. वह बदहवास होकर धराशायी हुए घर में सो रही दोनों बेटियों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयास किया. लेकिन, खून से लथपथ दोनों बेटियों को देख कर वह जोर-जोर से चिल्लाने लगी. शोरगुल सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंचकर जब दोनों बहनों को बाहर निकाला, तो उनकी मौत हो चुकी थी.

हालांकि, दरवाजे पर सो रहे उसके दोनों बेटे 15 वर्षीय रिंकेश कुमार और पांच वर्षीय अंशु कुमार हादसे में बाल-बाल बच गये. ग्रामीणों ने बताया कि उसके पुत्र और मां भी अगर उस घर में सोये रहते, तो सभी के साथ अप्रिय घटना घट सकती थी. ग्रामीणों ने बताया कि बच्चियों का पिता दो माह पूर्व ही मजदूरी करने राजस्थान गया है. घटना से पीड़ित परिजनो में चीत्कार मची है. मां, नाना, नानी और मौसी का रो-रो कर बुरा हाल है.

परदेश में रह रहे बच्चियों के पिता घटना की खबर सुन कर बदहवास है. घटना की सूचना पर शनिवार की सुबह सीओ सुबोध कुमार, थानाध्यक्ष पंकज प्रकाश पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए खगड़िया भेज दिया. मुखिया, सरपंच, पंसस समेत आसपास के लोग पीड़ित परिजनों को ढांढ़स बंधाते हुए हरसंभव मदद का भरोसा दिये.

मुंगेर : असरगंज में वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत

मुंगेर जिले के असरगंज प्रखंड क्षेत्र के चोरगांव में बीती रात वज्रपात से 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी. असरगंज प्रखंड क्षेत्र की चोरगांव पंचायत के वार्ड नंबर 1 में बीती रात वज्रपात से 45 वर्षीय दिलीप यादव की मौत हो गयी. मृतक दिलीप यादव स्वर्गीय कोको यादव का पुत्र बताया जाता है. घटना की सूचना मुखिया प्रतिनिधि संजय कुमार ने असरगंज थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह को सूचना दी. सूचना मिलने पर एसआई विष्णु प्रसाद सिंह कागजी कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेज दिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें