1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. monsoon 2022 thunderclap in bihar caused 9 death as mother daughter death in khagaria news skt

Monsoon 2022: बिहार में वज्रपात से 9 लोगों की मौत, खगड़िया में खेत में ठनका गिरने से मां-बेटी की गयी जान

बिहार में वज्रपात ने शनिवार को 9 लोगों की जान ले ली. खगड़िया में मां-बेटी की जान ठनके के चपेट में आने से हो गयी. वहीं लखीसराय व वैशाली समेत अन्य जगहों पर भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में ठनका गिरने से मौत
बिहार में ठनका गिरने से मौत
सांकेतिक फोटो(social media)

Bihar Weather: बिहार में मानसून ने दस्तक दे दी है. भीषण गर्मी के बाद अब बारिश ने लोगों को राहत दी है. लेकिन कई जगहों पर मौसम के यह बदलाव कहर बनकर सामने आया है. बिहार में शनिवार को ठनका की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत हो गयी. शनिवार को वैशाली में तीन, नालंदा में एक, खगड़िया में दो और भागलपुर, लखीसराय व मधेपुरा में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी. खड़िया में वज्रपात से मां-बेटी की मौत हो गयी.

खगड़िया में मां-बेटी की मौत

शनिवार को सबसे दर्दनाक हादसा खगड़िया में हुआ जब ठनका की चपेट में आकर एक मां-बेटी की मौत हो गयी. जिले के चौथम थाना क्षेत्र के सहोरबा गांव में शनिवार को ठनका गिरने से मां व बेटी की मौत हो गई. घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया. बताया जाता है कि सहोरबा गांव निवासी घुघल चौधरी की 35 वर्षीय पत्नी सुधा देवी अपनी 12 वर्षीय बेटी साबो कुमारी के साथ बहियार में मुंग तोड़ने गयी थी. घटना में एक अन्य गांव के ही बेचन चौधरी की बेटी मौसम कुमारी घायल हो गयी.

खेत में गिरा ठनका, मौत

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि गांव की कई महिलाएं और लड़कियां सहोरबा गांव के बाहर बहियार में मूंग तोड़ने गई हुई थी. बताया जाता है कि इसी दौरान लगभग 4 बजे तेज ठनका के साथ बारिश होने लगी. इसी दौरान एक तेज ठनका गिरा. जिसमें मां और बेटी की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया. इसके बाद दोनों शवों को खेत से उठाकर घर लाया गया. शव को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. परिजनों में कोहराम मच गया. घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

लखीसराय में वज्रपात से महिला की मौत

पिपरिया थाना क्षेत्र के पिपरिया पंचायत के पथुआ गांव के बहियार में शनिवार की देर शाम आयी तेज आंधी व बारिश के दौरान ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार पथुआ गांव निवासी हरेराम भगत की 53 वर्षीय पत्नी कौशल्या देवी मवेशी के लिए बहियार से चारा लेकर अपने घर जा रही थी. इसी दौरान ठनका गिरने से उसकी मौत हो गयी. इस संबंध में जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि अंचलाधिकारी से मामले की जानकारी ली जा रही है.

भागलपुर में ठनका गिरने से अधेड़ की मौत

बाइपास थाना क्षेत्र के कोइली खुटहा गांव के रहने 46 वर्षीय लोलिस मंडल शुक्रवार को ठनका गिरने से घायल हो गये थे. घटना के बाद परिजन उसे मायागंज अस्पताल लेकरआये थे. जहां इलाज के क्रम में शनिवार सुबह उनकी मौत हो गयी. बरारी पुलिस ने 70 वर्षीय परिजनों का फर्द बयान दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया. पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को लोलिस मंडल भैंस चराने के निकले थे. जहां ठनका गिरने से वह घायल हो गये थे.

वैशाली में तीन की मौत

वैशाली में ठनका की चपेट में आने से दो मासूम समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. बरांटी ओपी के अंधड़बाड़ा पंचायत में आम के बगीचे में ठनका गिरने से दो किशोरों की मौत हो गयी. वहीं राधोपुर प्रखंड के फतेहपुर में एक झोपड़ी पर ठनका गिर गया जिससे एक शख्स की मौत हो गई और पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए. मधेपुरा और नालंदा में भी दो मौतों की सूचना है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें