1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. bihar chunav 2020 nitish kumar rally in alauli khagaria attacked on rjd by allegation of jangal raj says we brought the rule of law in bihar skt

Bihar Chunav 2020: जंगलराज में माल के चक्कर में कराया जाता था अपहरण, हमने बिहार में लाया कानून का राज- नीतीश कुमार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अलौली में नीतीश कुमार
अलौली में नीतीश कुमार
Twitter

बिहार चुनाव 2020 को लेकर खगड़िया के अलौली में चुनावी रैली करने आए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एनडीए उम्मीदवार के लिए समर्थन मांगा. इस दौरान उन्होंने अपने कार्यकाल में किए कार्यों का जिक्र किया. उन्होंने इस दौरान विपक्ष के उपर प्रहार करते हुए उनके शासनकाल को गुंडाराज कहा.

विपक्ष के शासनकाल को जंगलराज बताया

उन्होंने विपक्ष के शासनकाल को जंगलराज बताया और कहा कि पहले माल के चक्कर में अपहरण कराया जाता था. व्यापारियों ,डॉक्टरों सहित अनेकों लोगों को बिहार छोड़कर जाना पड़ा था. हमने जंगलराज से छुटकारा दिलाया और कानून का राज स्थापित किया है. उन्होंने कहा कि अपराध के घटनाओं की बात करें तो बिहार अब 23वें नंबर पर अपराध में चला गया है. राज्य सरकार के कारण स्थिति नियंत्रण में आई है.

महिलाओं के हित में किए कामों का भी उल्लेख किया.

मंच से नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं का सम्मान किया है. महिलाओं को पहले हाशिये पर रख दिया गया था. हमने महिलाओं के हित में काम किया और उन्हें समान न्याय दिया.

अपने कार्यकाल में किए गए कामों का किया जिक्र

उन्होंने कहा कि कोई भी इलाका विकास को लेकर उपेक्षित नहीं है. हमने काम किया है. गांवों को हमने शहर से जोड़ा है. वहीं बागमती नदी पर बने पुल का भी उन्होंने जिक्र किया. उन्होंने विकास दर की भी बात करते हुए कहा कि मेरे पहले कार्यकाल में ही यह बेहतर हालत में आ गई थी. इस दौरान सीएम ने शिक्षा और रोजगार की भी बात की. उन्होंने कहा कि महादलित व अल्पसंख्यक समुदाय के बच्चों को स्कूल भेजने का काम किया. वहीं पोशाक योजना और साइकिल योजना का भी जिक्र किया.

अगले कार्यकाल में हर खेत में पानी और हर गांव में सोलर लाइट की सुविधा

इस दौरान सीएम ने कहा कि अगली बार यदि काम करने का मौका मिला तो कई कामों को आगे बढ़ाया जा सकेगा. उन्होंने अगले कार्यकाल में हर खेत में पानी और हर गांव में सोलर लाइट की सुविधा देने की बात कही. जनता से समर्थन मांगते हुए उन्होंने अलौली से जदयू उम्मीदवार साधना सदा को वोट देकर जीताने की अपील की.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें