पूर्व सांसद भूदेव चौधरी के साढ़ू ने की आत्महत्या

बेलहर पीएचसी में चतुर्थवर्गीय कर्मी थे अनिल कुमार चौधरी भागलपुर के गोलाघाट के थे रहनेवाले, अलीगंज स्थित ससुराल में पत्नी व बच्चे के साथ रहते थे बेलहर : प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी अनिल कुमार चौधरी ने शनिवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की घटना से अस्पताल में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2017 4:42 AM

बेलहर पीएचसी में चतुर्थवर्गीय कर्मी थे अनिल कुमार चौधरी

भागलपुर के गोलाघाट के थे रहनेवाले, अलीगंज स्थित ससुराल में पत्नी व बच्चे के साथ रहते थे
बेलहर : प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर के चतुर्थवर्गीय कर्मचारी अनिल कुमार चौधरी ने शनिवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या की घटना से अस्पताल में दिन भर अफरा-तफरी का माहौल रहा. धौरैया के पूर्व विधायक व जमुई के पूर्व सांसद भूदेव चौधरी के साढ़ू अनिल कुमार चौधरी भागलपुर के गोलाघाट के रहनेवाले थे. अपनी पत्नी नीलम देवी उर्फ नीलू व दो बच्चे के साथ अपने ससुराल अलीगंज में ही रहते थे.
अस्पताल स्थित क्वार्टर में लगायी फांसी : अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी पंकज कुमार व मोहन कुमार जब करीब 11 बजे मेडिकल स्टोर से दवा लेकर ओपीडी की ओर जा रहे थे तो इसी दौरान उन दोनों की नजर अचानक अस्पताल स्थित अनिल चौधरी के क्वार्टर में पड़ी तो देखा कि अनिल चौधरी के गले में एक हरे रंग की नई प्लास्टिक की रस्सी लगी हुई है. और उस रस्सी से उनका शरीर झुल रहा है. यह देख दोनों कर्मी अस्पताल में हल्ला करने लगे.
पूर्व सांसद भूदेव…
हल्ला सुनकर अस्पताल के चिकित्सक व कई कर्मी वहां पहुंचे. चिकित्सक ने जब जांच की तो उक्त कर्मी की मौत हो चुकी थी.
तीन घंटे तक लटका रहा शव
अस्पताल के चिकित्सक डाॅ अनिल कुमार सिंह ने शव को उसी अवस्था में छोड़ कर घटना की सूचना स्थानीय पुलिस व मृतक के परिजनों को दी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उसी अवस्था में छोड़ कर कमरे की तलाशी लेते हुए उनके परिजनों के आने का इंतजार किया. करीब तीन घंटे बाद उनका साला गौरव कुमार उर्फ किशन, अनुभव कुमार, उसका साथी प्रेम कुमार, भाई राजकुमार चौधरी, भतीजा अभिनंदन कुमार चौधरी व विक्रम कुमार चौधरी अन्य परिजनों के साथ अस्पताल पहुंचे. परिजनों के अस्पताल पहुंचने के बाद ही पुलिस ने शव को नीचे उतारा और उसे पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया.
मौत के कारण का नहीं चला पता
घटना की जानकारी जमुई के पूर्व सांसद भूदेव चौधरी को भी दे दी गयी है. अनिल की मौत के कारणों का स्पष्ट पता नहीं चल पा रहा है. हालांकि पुलिस इस घटना को प्रथम दृष्टया आत्महत्या मान रही है. इधर डीएसपी पीयूष कांत ने भी मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली. उन्होंने बताया कि मौत के कारणों की जांच की जा रही है. उधर मृतक का साला, भाई एवं भतीजा ने शव को देखते ही उनकी हत्या एक साजिश के तहत करने की बात कही है. हालांकि इस संबंध में भाई राजकुमार चौधरी के द्वारा थाना में दिये गये आवेदन में हत्या की बात नहीं कही गयी है.

Next Article

Exit mobile version