आजमनगर में धधकती भट्ठी पर खौल रहा थी शराब, डीएसपी ने किया ध्वस्त

आजमनगर : आजमनगर थाना क्षेत्र में शराबबंदी अभियान लागू होने के बाद भी अवैध रूप से महुआ शराब निर्माण कर बेचे जाने की सूचना मिलने पर तत्काल बारसोई एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में थाना क्षेत्र में निर्मित हो रहे शराब भट्ठियों को गुरुवार को ध्वस्त करते हुए सैकड़ों लीटर महुआ शराब को नष्ट किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 5:58 AM

आजमनगर : आजमनगर थाना क्षेत्र में शराबबंदी अभियान लागू होने के बाद भी अवैध रूप से महुआ शराब निर्माण कर बेचे जाने की सूचना मिलने पर तत्काल बारसोई एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में थाना क्षेत्र में निर्मित हो रहे शराब भट्ठियों को गुरुवार को ध्वस्त करते हुए सैकड़ों लीटर महुआ शराब को नष्ट किया गया. इस छापेमारी में शराब निर्माण करने में संलिप्त दो महिलाओं संग एक पुरुष को गिरफ्तार किए जाने की बात एसपीओ ने कही है.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में थानाध्यक्ष और पुलिस बलों द्वारा थाना क्षेत्र के अरिहारपुर, दमाईपुर, वाजितपुर सहित उन सभी जगहों पर अवैध शराब निर्माण के विरुद्ध सर्च अभियान चलाया गया. जहां से शराब निर्माण कर बेचे जाने की सूचना प्राप्त हुई थी. प्राप्त सूचना के आलोक में गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की गई है.
कार्रवाई के दौरान सैकड़ों लीटर देशी महुआ शराब नष्ट किया गया और छापेमारी के दौरान शराब निर्माण में लगे दो महिलाओं सहित एक पुरुष को गिरफ्तार कर लिए जाने की जानकारी डीएसपी कुमार ने दी है. शराबबंदी अभियान लागू होने के बाद एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में आजमनगर थाना क्षेत्र में की गई कार्रवाई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. गिरफ्तार लोगों के नामों की पुष्टि थानेदार मनीष कुमार ने कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद बताने की बात कही.
एसडीपीओ के नेतृत्व में उक्त कार्रवाई की गई. इस कार्रवाई के बाद इसके लिए लोगों ने एसडीपीओ को बधाई देते हुए कहा कि शराब धंधे बाजों के विरुद्ध थाना प्रभारी भी कार्रवाई कर सकते थे. नहीं करने के कारण एसडीपीओ पंकज कुमार को शराब बंदी कानून के तहत भट्ठियों को ध्वस्त करने को लेकर खुद नेतृत्व करनी पड़ी तो क्या आजमनगर थाना क्षेत्र में संचालित शराब भट्ठियों के संचालित होने मामले से बेखर थे. बहरहाल कार्रवाई हुई है. पुलिस के लिए सराहनीय कार्य है.

Next Article

Exit mobile version