1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. wires and poles were broken due to strong storm in bihar electricity was disrupted for 20 hours in katihar wasted crop asj

बिहार में तेज आंधी से तार और पोल टूटे, कटिहार में 20 घंटों तक बाधित रही बिजली, बर्बाद हुई फसल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बर्बाद हुई फसल
बर्बाद हुई फसल
फाइल

बारसोई (कटिहार). जिले के विभिन्न क्षेत्रों में शुक्रवार को तेज आंधी से काफी नुकसान हुआ. इससे कई घरों के छप्पर उड़ा गये और फसल बर्बाद हो गयी. बिजली के पोल व तार टूट के घर व सड़क पर गिर गये. इसके कारण कई लोगों के घरों को नुकसान पहुंचा है.

सड़क पर कई बड़े-बड़े पेड़ गिर जाने के कारण कुछ समय के लिए स्टेट हाइवे 98 पर आवागमन बाधित रहा. 18 से 20 घंटे तक बिजली बाधित रही. लोगों का कहना है कि हवा का झोंका इतना तेज था कि पल भर में सब तहस-नहस हो गया.

शुक्रवार की सुबह से ही अंचल प्रशासन विद्युत विभाग क्षति का आकलन करने के साथ सेवा बहाल करने में जुट गया. सबसे ज्यादा क्षति फसलों को हुआ है. मक्के व केले की फसल चौपट हो गयी. हसनगंज प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार की रात तेज आंधी से कई इलाकों में बिजली खंभे के गिरने से आपूर्ति बाधित हो गयी.

तेज आंधी से ग्रामीण इलाकों में कई घर व टीन के छप्पर उड़ गये. डंडखोरा प्रखंड क्षेत्र में भी आंधी ने तबाही मचायी है. कई लोगों के आशियाने उड़ गये. किसानों के मक्के एवं केले की फसल चौपट हो गयी. इससे काफी नुकसान हुआ.

प्रखंड के नोहरी, तिलास, कंधरपेली गांव के अलावा अन्य पंचायत व गांव में किसानों की सैकड़ों एकड़ में लगी मक्के की फसल बर्बाद हो गयी है. इस संबंध में प्रखंड कृषि पदाधिकारी ब्रजेश कुमार पाठक ने बताया कि विभाग के कर्मी की ओर से फसल क्षति का आकलन किया जा रहा है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें