1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. katihar news three child with their mother burned alive in katihar district one is in critical condition

Katihar News: कटिहार में आग लगने से तीन बच्चों सहित महिला की मौत, एक की हालत नाजुक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कटिहार में आग लगने से तीन बच्चों सहित महिला की मौत
कटिहार में आग लगने से तीन बच्चों सहित महिला की मौत
प्रभात खबर

कटिहार जिले के बारसोई अनुमंडल के आबादपुर थाना क्षेत्र स्थित शिवानंदपुर गांव में सोमवार की देर रात अचानक आग लग जाने से उसमें बुरी तरह से झुलस कर तीन बच्चों सहित एक महिला की जिंदा जलकर मौत हो गयी. इस हृदय विदारक घटना में झुलसी एक अन्य महिला की स्थिति अब भी नाजुक बताई जा रही है. उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

बुरी तरह से झुलस जाने के चलते तीनों बच्चों की मौके पर ही मौत

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवानंदपुर ग्राम में सोमवार की देर रात अचानक आग लग जाने से शिवानंदपुर ग्राम निवासी मो सज्जाद एवं मो अरशद का घर आग के चपेट में आ गया. देखते ही देखते दोनों परिवारों के घर धू-धू कर जलने लगा. इस दौरान कुछ ही पलों में उक्त दोनों पीड़ितों के घर के सारे वस्त्र, बर्तन एवं अन्य घरेलू सामान आदि सभी आग के हवाले हो गये. इस दौरान मो सज्जाद व मो अरशद के घर पर अपने मायके आयी उनकी दो बहनें रिंकी खातून (30वर्ष) एवं नुरेफा खातून (32वर्ष) के तीन बच्चे मो अयूब (7माह) अजमेरी खातून (3वर्ष) मौसमी खातून(8वर्ष) जो कि अपने मामा के घर पर सो रहे थे. वे तीनों उस आग में बुरी तरह से झुलस गये. दुर्भाग्यवश बुरी तरह से झुलस जाने के चलते तीनों बच्चों की मौके पर ही मौत हो गयी. कटिहार जिले के शिवानंदपुर गांव में लग जाने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बच्चों को बचाने गयी मां भी आई आग के चपेट में

इस दिल दहला देने वाली घटना में बच्चों को बचाने गयी उनकी माता रिंकी खातून एवं नुरेफा खातून भी उस आग के चपेट में आ गयीं. दोनों को आनन फानन में बारसोई स्थित अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से चिकिसकों ने उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल कटिहार रेफर कर दिया. सदर अस्पताल कटिहार में इलाज के दौरान बच्चों की मां रिंकी खातून ने भी दम तोड़ दिया.

अपने बच्चों सहित मायके आई हुई थी रिंकी खातून

समाचार लिखे जाने तक नुरेफा खातुना का इलाज किया जा रहा है. हालांकि चिकिसकों के द्वारा नुरेफा की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है. गौरतलब हो कि मृत रिंकी खातून की शादी शिवानंदपुर पंचायत के मथुरापुर ग्राम में हुई है. वह अपने बच्चों सहित मायके आई हुई थी. मौके पर नुरेफा खातून जिनकी शादी पश्चिम बंगाल स्थित अनंतपुर ग्राम हुआ है वह भी अपने बच्चों को लेकर मायके शिवानंदपुर में आई हुई थी. दुर्भाग्यवश इस आगलगी की घटना से दोनों ही बहनों का हस्ता खेलता परिवार आग की भेंट चढ़ गया.

सब कुछ जल जाने पर पसरा हुआ है मातम

मायके में सब कुछ जल जाने पर मातम पसरा हुआ है. आस पड़ोस रिस्तेदार तथा मायके एवं ससुराल वालों का रो - रो कर बुरा हाल हो रहा है. चारों ओर चीत्कारें गूंज रही हैं. घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी बारसोई अमर कुमार राय एवं थानाध्यक्ष आबादपुर संजय कुमार मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने आवश्यक कानूनी प्रक्रिया पूरी की.

Posted By: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें