1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. friendship on facebook then love girlfriend reached katihar from up to lovers house ksl

Katihar: फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर प्यार, यूपी से प्रेमी के घर पोठिया बाजार पहुंच गयी प्रेमिका

फेसबुक पर दोस्ती और प्यार के बाद शादी रचाने के लिए प्रेमिका यूपी से अकेली प्रेमी के घर कटिहार पहुंच गयी. प्रेमी और घरवालों ने इनकार किया तो पहुंच गयी थाने.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Katihar: शादी के जोड़े में प्रेमी-प्रेमिका.
Katihar: शादी के जोड़े में प्रेमी-प्रेमिका.
प्रभात खबर

Katihar: फेसबुक पर हुई दोस्ती, फिर हुआ प्यार. प्यार में इतनी पागल हुई कि शादी रचाने के लिए प्रेमिका यूपी से अकेली प्रेमी के घर कटिहार जिले के पोठिया बाजार पहुंच गयी. लड़के और उनके परिजनों ने जब शादी से इनकार किया, तो प्रेमिका इंसाफ के लिए पोठिया थाना पहुंच गयी.

एक साल से दोनों फेसबुक पर कर रहे थे चैटिंग

यह अजीबो-गरीब दिलचस्प मामला फलका प्रखंड के पोठिया में सामने आया है. बिहार के कटिहार जिले के पोठिया बाजार के दिलीप गुप्ता का पुत्र गौरव गुप्ता की दोस्ती फेसबुक से यूपी के बाराबंकी की अर्चना कुमारी से एक वर्ष पूर्व हुई थी. दोनों की दोस्ती इतनी गहरी हुई कि दोस्ती प्यार में बदल गयी. दोनों प्रेमी-प्रेमिका चैटिंग के जरिये साथ जीने-मरने की कसम खाने लगे.

प्रेमी के इनकार करने पर थाने पहुंच लगायी गुहार

दोनों प्रेमियों का प्यार इतना परवान चढ़ा कि यूपी से प्रेमिका अकेली पोठिया बाजार प्रेमी के घर पहुंच गयी. प्रेमिका को देखते ही प्रेमी के होश उड़ गया. प्रेमी और उनके परिजन अर्चना को अपनाने से इनकार कर दिया. प्रेमिका अर्चना कुमारी बालिग थी. उसने अपने प्रेमी की शिकायत पोठिया ओपी में करते हुए थानाध्यक्ष डॉ सुनील राय से इंसाफ की गुहार लगायी.

हिंदू रीति-रिवाज के साथ प्रेमी युगल का कराया विवाह

थानाध्यक्ष मामले पर संज्ञान में लेते हुए प्रेमी और उनके परिजनों को पोठिया ओपी बुलाया. फिर सामाजिक स्तर पर लड़के पक्ष को समझा-बुझा कर शादी के लिए तैयार कराया. उसके बाद सामाजिक लोगों और थानाध्यक्ष के पहल पर दोनों प्रेमी युगल की हिंदू रीति-रिवाज के साथ थाना परिसर के शिव मंदिर में विवाह संपन्न कराया गया. दोनों प्रेमी युगल बालिग हैं.

थानेदार की प्रशंसा कर रहे लोग

विवाह कार्य से क्षेत्र में पोठिया थाना अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार राय की लोगों ने प्रशंसा की है. समाज और पुलिस की पहल पर दो घर बसे और प्यार की जीत हुई. इस अवसर पर सरपंच संघ के अध्यक्ष मनोज पटेल, नरेश केसरी, रंजीत कुमार सुखाड़ी, प्रदीप केसरी, गौरव भगत, दिलीप यादव, आशीष गुप्ता, सौरभ केसरी, संजीव कुमार उर्फ गोलू, रिशु भगत, अभिषेक गुप्ता, चंदन रविदास, लालू मंडल, निक्कू पोद्दार, पप्पू गुप्ता, बिनोद यादव सहित दर्जनों लोगों ने प्रेमी युगल को वैवाहिक सूत्र में बंधने पर बधाई दी है. यह अनोखी और प्रशंसनीय शादी को लेकर पोठिया ओपी क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें