1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. four labours of katihar bihar death due to fire in chemical factory of rajkot gujrat know latest updates of bihar news skt

गुजरात के कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से बिहार के चार मजदूरों की मौत, गांव में पसरा मातम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक फोटो.
प्रतीकात्मक फोटो.
social media

सोमवार की देर रात कटिहार जिले के कोढ़ा प्रखंड क्षेत्र के चार मजदूरों की दर्दनाक मौत गुजरात के राजकोट खेरवा गांव के कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से हो गयी. घटना की जानकारी मंगलवार की सुबह मिली. जिसके बाद चारों मजदूरों के कोढ़ा स्थित घर में कोहराम मच गया है. स्थानीय प्रशासन की ओर से भी वहां के प्रशासन से संपर्क साधा जा रहा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोढा थाना क्षेत्र के दक्षिण सिमरिया पंचायत के नक्कीपुर गांव निवासी राजेंद्र महतो का 25 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार महतो, दुखन महतो का 22 वर्षीय पुत्र मुकेश महतो एवं रामउदय महतो के 25 वर्षीय पुत्र दयानंद महतो एवं खेरिया पंचायत के मवैया गांव निवासी राम प्रवेश सिंह का 22 वर्षीय पुत्र बबलू कुमार सिंह गुजरात के देवेश राजकोट खेरवा गांव स्थित केमिकल फैक्ट्री में मजदूरी का कार्य किया करता था. सोमवार रात्रि केमिकल फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गयी. जिससे चारों मजदूरों की झुलस कर मौत हो गयी.

घटना की सूचना परिवार के लोगों को गुजरात से साथी मजदूरों ने दी. जिसके बाद कोहराम मच गया. पीड़ित परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है.पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि मो अजमल ने बताया कि सभी पीड़ित परिवार को सूचना मिल गई है. गुजरात से पोस्टमार्टम के बाद चारों मृतक मजदूरों के शव को गांव लाने की प्रक्रिया जारी है.

बुधवार को शव गांव पहुंचने की बात बताई जा रही है. घटना के शिकार हुए चार मजदूरों में दो शादी शुदा है. एक मृतक को दो साल का पुत्र भी है. जबकि दूसरे की छह माह पहले शादी हुई थी. दो युवक की अब तक शादी भी नही हुई थी. स्थानीय लोगों का कहना है कि काम के अभाव में युवकों को दूसरे राज्यों में काम के लिए जाना मजबूरी है. वहां मजदूरों से बगैर सुरक्षा के खतरनाक काम लिये जाते हैं. आज अगर यहां काम मिलता तो चार-चार युवकों की मौत नहीं होती. गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. दूसरे भी अपनों की सलामती को लेकर चिंतित हैं. गुजरात के कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से बिहार के चार मजदूरों की मौत तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें