1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. coronavirus in bihar number of corona patients in katihar crosses eight thousand 51 new patients found in 24 hours asj

Coronavirus in Bihar : कटिहार में कोरोना मरीजों की संख्या आठ हजार के पार, 24 घंटे में मिले 51 नये मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
फोटो : सोशल मीडिया.

कटिहार : जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी जारी है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के ट्विटर से शनिवार को जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार जिले में 23 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जबकि सदर अस्पताल में ट्रूनेट से कोरोना जांच में 26 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाये गये हैं. रेपिड एंटीजन कीट से 24 लोगों का कोरोना जांच किया गया. जिसमें दो पॉजिटिव पाये गये हैं. इस तरह से 24 घंटे में कुल 51 कोरोना के नये मामले सामने आये हैं.

जिले में कोरोना के मामले बढ़कर 8242 तक पहुंच गयी हैं. जबकि 5636 लोगों ने कोरोना से अब तक जंग भी जीती है. कोरोना के मामले कम नहीं होने के कारण बाजार पर इसका असर व्यापक रूप से पड़ रहा है. दुर्गापूजा नजदीक होने के बावजूद बाजार में पहले की तरह चहल-पहल नहीं बढ़ पाया है. काफी कम लोग खरीदारी के लिए पहुंच रहे हैं. इससे व्यवसायी व दुकानदारों में मायूसी छायी हुई है.

व्यवसायियों का कहना है कि पहले दुर्गापूजा के काफी दिन पहले से लोग खरीदारी शुरू कर देते थे. लेकिन इस बार ऐसा कुछ नहीं दिख रहा है. व्यवसायियों का कहना है कि लोगों के पास नगदी का घोर संकट है. कोरोना संकट के कारण बहुत सारे लोगों की नौकरी चली गयी है. लोगों को काम नहीं मिल रहा है. जो काम कर रहे हैं उनका वेतन कम कर दिया गया है. ऐसे में लोग सबसे पहले जरूरी समानों की खरीदारी करना चाहते हैं. कपड़ा, रेडिमेड कपड़ा व अन्य समानों की खरीदारी के प्रति लोगों में उत्साह काफी कम है.

आइसीएमआर को 223 सैंपल जांच के लिए भेजा : सदर अस्पताल में ट्रूनेट से किये जा रहे कोरोना जांच में ट्रूनेट से 24 घंटे में 197 लोगों का कोरोना सैंपल जांच किया गया. जिसमें 26 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. जबकि रेपिड से 24 लोगों के कोरोना जांच में ही दो लोग पॉजिटिव पाये गये हैं.

ट्रूनेट से शुक्रवार की सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक कुल 36 लोगों का सैंपल जांच किया गया. जिसमें नौ पॉजिटिव पाये गये तथा 27 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. दूसरे शिफ्ट में दोपहर दो से रात्रि नौ बजे तक में 54 लोगों के सैंपल जांच किया गया. जिसमें 12 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं तथा 42 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. तीसरे शिफ्ट में रात नौ से दूसरे दिन शनिवार की सुबह आठ बजे तक 107 लोगों का सैंपल जांच किया गया.

जिसमें पांच लोग पॉजिटिव तथा 102 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है. जबकि रेपिड एंटीजन किट से 24 लोगों की कोरोना जांच की गयी. जिसमें दो लोग पॉजिटिव तथा 22 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इधर आइसीएमआर से कोरोना टेस्ट के लिए शनिवार को 223 लोगों का सैंपल कलेक्ट कर भेजा गया है. जिले में 82 दिनों में ही आइसीएमआर पटना से कोरोना जांच रिपोर्ट में 5286 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें