1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. civil services examination 2020 final result bihars shubham becomes update upsc topper latest news rjs

Civil Services Examination 2020 Final Result: बिहार का शुभम बना UPSC टॉपर, बनाया एक नया रिकॉर्ड

Civil Services Examination 2020 Final Result- UPSC में बिहार का शुभम टॉप किए हैं. शुभम बिहार के कटिहार जिले का रहने वाला है. आईआईटी बॉम्बे से बीटेक में ग्रेजुएट हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UPSC टॉपर शुभम
UPSC टॉपर शुभम
प्रभात खबर

पटना : बिहार का शुभम UPSC में टॉप किया है. शुभम बिहार के कटिहार जिले का रहने वाला है. आईआईटी बॉम्बे से बीटेक में ग्रेजुएट शुभम कुमार ने UPSC परीक्षा में एक नया रिकॉर्ड भी बनाया है.शुभम कटिहार के कुम्हरी निवासी उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के ब्रांच मैनेजर देवानंद सिंह व पूनम सिंह के पुत्र हैं. उनकी प्रारंभिक से लेकर 10वीं तक की शिक्षा विद्या विहार रेजिडेंशियल स्कूल से हुई है. 12वीं की पढ़ाई चिन्मया विद्यालय बोकारो से हुई.

इसके बाद उन्होंने IIT बॉम्बे से सिविल इंजीनियरिग किया और फिर उन्होंने UPSC की तैयारी शुरू कर दी. दूसरे प्रयास में 2019 में 209वां रैंक हासिल किया था. इसके बाद उन्होंने इस साल फिर एग्जाम दिया और टॉप किया है. बताते चलें कि इससे पहले बिहार के अमीर सुबहानी 1987 में UPSC में टॉप किया था. उनके बाद 1997 में सुनील वर्णवाल ने और 2000 में आलोक झा ने टॉप किया था.

Civil Services Examination 2020 Final Result: बिहार का शुभम बना UPSC टॉपर, बनाया एक नया रिकॉर्ड

विधान सभाध्यक्ष ने दी बधाई

सिविल सर्विस परीक्षा, 2020 में टॉपर बनने पर बिहार के कटिहार निवासी शुभम कुमार को बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने बधाई दी है. विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि इनकी सफलता ने एक बार फिर से बिहार का गौरव बढ़ाया है. शुभम लाखों युवाओं की प्रेरणा हैं. कटिहार के शुभम को IAS टॉपर होने पर बिहार के उप मुख्य मंत्री तार किशोर प्रसाद ने भी बधाई दी है.

(खबरें अपडेट हो रही है)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें