1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. bihar chunav 2020 nomination started for thrd phase election for 7 seats of katihar district skt

Bihar Assembly Election 2020: कटिहार के सातों सीटों के लिए आज से नामांकन शुरू, इन मुख्य सड़कों पर की गयी बैरिकेडिंग...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

Bihar Chunav 2020, Nomination In Katihar: विधानसभा चुनाव के लिए तृतीय व अंतिम चरण के तहत जिले के सात सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से प्रारंभ हो चुकी है. नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण एवं विधि व्यवस्था संधारण को लेकर जिलाधिकारी कंवल तनुज व पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने संयुक्त आदेश जारी कर दिया है. नामांकन को लेकर दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गये है. संयुक्त आदेश के अनुसार जिला मुख्यालय में समाहरणालय एवं अनुमंडल परिसर में चार विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया जायेगा. जबकि कदवा एवं बलरामपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए बारसोई में नामांकन का पर्चा दाखिल होगा तथा मनिहारी विधानसभा क्षेत्र के लिए मनिहारी अनुमंडल कार्यालय में नामांकन का पर्चा दाखिल किया जायेगा.

कई मुख्य सड़कों पर बैरिकेडिंग की गयी

संयुक्त आदेश के अनुसार समाहरणालय पहुंचने के लिए कई मुख्य सड़कों पर बैरिकेडिंग की गयी है. खासकर समाहरणालय परिसर, समाहरणालय के मुख्य द्वार, एडीएम कक्ष के प्रवेश द्वार, विकास भवन परिसर, विकास भवन के मुख्य द्वार, सदर अनुमंडल कार्यालय परिसर, सदर अनुमंडल कार्यालय के मुख्य द्वार, कारगिल चौक, आईटीआई मोड़, अंबेडकर चौक आदि पर सुरक्षाबलों के साथ साथ दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. संयुक्त आदेश में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि हर हाल में विधि व्यवस्था बनाए रखा जायेगा. हालांकि मिरचाईबाड़ी हनुमान मंदिर से गेड़ाबाड़ी रोड का यातायात व्यवस्था सामान्य रूप से जारी रहेगी. सभी प्रमुख स्थलों पर वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गयी है. नामांकन पत्र 20 अक्टूबर तक दाखिल की जा सकेगी. नामांकन प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए कई तरह की व्यवस्था की गयी है. नामांकन पत्र कार्य दिवस में 11:00 बजे पूर्वाह्न से अपराहन 3:00 बजे तक दाखिल किया जा सकेगा.

प्रस्तावक के साथ अभ्यार्थी सहित तीन व्यक्ति को प्रवेश की है अनुमति

इस संयुक्त आदेश में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए प्रस्तावक के साथ अभ्यार्थी सहित तीन व्यक्तियों को ही परिसर में प्रवेश करने की अनुमति देंगे. उल्लेखनीय है कि मंगलवार से कटिहार जिले के सात विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का काम शुरू हो जायेगा. नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर निर्धारित है. जबकि 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी तथा 23 अक्टूबर को अभ्यार्थी अपना नाम वापस ले सकेंगे. सभी विधानसभा क्षेत्र के लिए सात नवंबर को मतदान कराया जायेगा एवं 10 नवंबर को मतगणना होगी.

जिला मुख्यालय में होगा चार सीट के लिए नामांकन

जिले के सात में से चार विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन प्रक्रिया जिला मुख्यालय में संपन्न की जायेगी. जिला मुख्यालय में कटिहार के अलावा प्राणपुर, बरारी एवं कोढ़ा विधानसभा सीट के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें