1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. a snake bites a flood victim sleeping on a scaffold in ahmedabad death asj

कटिहार के अमदाबाद में मचान पर सो रहे बाढ़ पीड़ित को सांप ने डंसा, मौत

अमदाबाद प्रखंड के खट्टी पार दियारा गांव के विस्थापित 27 वर्षीय संजय सिंह को गदाई दियारा गांव में बाढ़ के पानी में मचान पर सोये हुए अवस्था में जहरीला सांप के काटने से मौत हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मचान पर जिंदगी काटने पर मजबूर
मचान पर जिंदगी काटने पर मजबूर
प्रभात खबर

कटिहार. अमदाबाद प्रखंड के खट्टी पार दियारा गांव के विस्थापित 27 वर्षीय संजय सिंह को गदाई दियारा गांव में बाढ़ के पानी में मचान पर सोये हुए अवस्था में जहरीला सांप के काटने से मौत हो गयी. बताया गया कि खट्टी पार दियारा गांव निवासी संजय सिंह विस्थापित होकर गदाई दियारा चला गया था.

वहीं पर अपने परिजनों के साथ रह रहा था. इसी दौरान बाढ़ के पानी में संजय सिंह ने अपने घर में बांस का मचान बनाकर सोया हुआ था. गुरुवार की देर रात करीब तीन बजे उसे जहरीला सांप ने काट लिया. सांप काटने के बाद संजय सिंह ने इस बात की जानकारी अपने परिजनों को दी.

इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमदाबाद लाने की तैयारी की जा रही थी. इसी दौरान संजय सिंह की मौत हो गया. संजय सिंह की मौत के बाद घटना की जानकारी परिजनों ने अंचलाधिकारी अमदाबाद एवं थानाध्यक्ष को दी. परिजनों ने बताया कि पोस्टमार्टम कराने के लिए स्थानीय पुलिस को लिखित दी गई है.

घटना को लेकर पत्नी डोली देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था. बताया गया कि मृतक संजय सिंह को दो पुत्र है. एक तीन वर्षीय व दूसरा एक वर्ष का है. अब परिजनों को चिंता सता रही है कि छोटे-छोटे बच्चों का भरण पोषण कैसे होगा.

मनसाही के मरंगी में युवक को सांप ने डंसा

मनसाही थाना क्षेत्र के मरंगी निवासी 18 वर्षीय सुजीत कुमार यादव को शुक्रवार की सुबह एक सांप ने काट लिया. आनन फानन में परिवार वालों ने उन्हें तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के बाद फिलहाल उसकी हालत ठीक बताई जा रही है.

सुजीत कुमार सुबह अपने घर पर बांस फाड़ रहा था. इसी क्रम में बांस के अंदर से सांप निकल सुजीत के हाथ में काट लिया. सांप काटने के बाद परिवार वाले उनके हाथ को एक रस्सी से बांधकर तुरंत सदर अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां इलाज के बाद उनकी तबीयत अभी ठीक है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें