व्रत रख सुहाग की लंबी उम्र की कामना

कटिहार : सुहाग की लंबी उम्र की कामना को लेकर गुरूवार को पूरे जिले में महिलाओं ने वट सावित्री की पूजा अर्चना पूरे विधि विधान के अनुसार किया. शहर के सभी मुहल्ले में वट वृक्ष के नीचे सुबह से दोपंहर तक पूजा अर्चना करने के लिए महिलाओं की भीड़ लगी रही. कई जगह वट वृक्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 6:39 AM

कटिहार : सुहाग की लंबी उम्र की कामना को लेकर गुरूवार को पूरे जिले में महिलाओं ने वट सावित्री की पूजा अर्चना पूरे विधि विधान के अनुसार किया. शहर के सभी मुहल्ले में वट वृक्ष के नीचे सुबह से दोपंहर तक पूजा अर्चना करने के लिए महिलाओं की भीड़ लगी रही. कई जगह वट वृक्ष नहीं रहने के कारण महिलाएं को काफी दूर चलकर पूजा अर्चना करना पड़ा. दरअसल शहर में वट वृक्ष काफी कम हो गये हैं. कई महिलाओं ने अपने घर में ही वट वृक्ष का डाली लगाकर पूजा अर्चना कीं.

जा अर्चना की. बारसोई नगर पंचायत क्षेत्र के विभिन्न मोहल्लों सहित प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार को वट वृक्ष के नीचे जमा होकर सुहागिनों ने पूजा अर्चना की. कदवा प्रतिनिधि के अनुसार, गुरूवार को प्रखंड क्षेत्र के शहरी एवं देहाती क्षेत्रो में वट सावित्री पूजा अर्चना विवाहित महिलाओं द्वारा अपने पति के दीर्घायु और स्वास्थ्य होने के लिए की. आजमनगर प्रतिनिधि के अनुसार, प्रखंड क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण इलाकों में पूरे उमंग के साथ महिलाओं व नई नवेली सुहागिन दुल्हनों ने अक्षय सौभाग्य की प्राप्ति के लिए वट वृक्ष की पूजा कर अक्षय सौभाग्य प्राप्ति की सुहागिन महिलाओं ने वट वृक्ष से कामना की.

Next Article

Exit mobile version