इलेक्ट्रिक लोको इंजन का किया ट्रायल

कटिहार : एनएफ रेलवे के कटिहार डिवीजन में बिजलीकरण का कार्य जोरशोर से चल रहा है. शुक्रवार को इलेक्ट्रिक इंजन व लोको पाइलेट को कटिहार यार्ड में पूर्व मध्य रेलवे डिवीजन से मंगवाया गया, जिसे दोपहर एक बजे बिजलीकरण इकाई के उप मुख्य अभियंता अनुज व्यास, सीनियर डीइएन प्रसेनजित सरकार, डीइइ सुधीर कुमार शर्मा ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 18, 2017 9:14 AM
कटिहार : एनएफ रेलवे के कटिहार डिवीजन में बिजलीकरण का कार्य जोरशोर से चल रहा है. शुक्रवार को इलेक्ट्रिक इंजन व लोको पाइलेट को कटिहार यार्ड में पूर्व मध्य रेलवे डिवीजन से मंगवाया गया, जिसे दोपहर एक बजे बिजलीकरण इकाई के उप मुख्य अभियंता अनुज व्यास, सीनियर डीइएन प्रसेनजित सरकार, डीइइ सुधीर कुमार शर्मा ने नारियल फोड़कर व हरी झंडी दिखाकर प्लेटफार्म संख्या एक से इलेक्ट्रिक इंजन को कटिहार यार्ड में ट्रायल के लिए रवाना किया.
श्री व्यास ने कहा की इलेक्ट्रिक इंजन का ट्रायल के बाद शीघ्र ही इलेक्ट्रिक ट्रेनों को आसानी से चलाया जा सकेगा. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही कटिहार यार्ड को पचीस हजार वोल्ट से चार्ज किया गया था. इसके बाद यार्ड में इलेक्ट्रिक इंजन को चलाने के लिये यार्ड में मौजूद समस्याओं को दूर करने के लिये बिजलीकरण के छोटे से बड़े अधिकारी व रेल कर्मी जुटे हुए हैं. इलेक्ट्रिक इंजन के ट्रायल के अवसर पर बिजलीकरण इकाई के हुमाद्रि दास, पंकज पाल, मनोज कुमार राय, लोको इंस्पेक्टर श्रीकांत जी, परमहंस वेग, विनोद कुमार सिंह आदि अधिकारी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version