सड़क के साथ रेल पुल का भी हो निर्माण: सांसद

कटिहार : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व स्थानीय सांसद तारिक अनवर ने केंद्र सरकार की ओर से पेश किये जाने वाले बजट में रेल से जुड़ी स्थानीय मांगों को शामिल करने के लिए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखा है. पत्र में कटिहार संसदीय क्षेत्र से जुड़ी 24 मांगों का जिक्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 24, 2017 4:44 AM

कटिहार : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व स्थानीय सांसद तारिक अनवर ने केंद्र सरकार की ओर से पेश किये जाने वाले बजट में रेल से जुड़ी स्थानीय मांगों को शामिल करने के लिए पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखा है. पत्र में कटिहार संसदीय क्षेत्र से जुड़ी 24 मांगों का जिक्र करते हुए रेल बजट में उन्हें शामिल कराने की दिशा में पहल करने का आग्रह किया है. सांसद ने कटिहार नगर में गौशाला के निकट रेलवे की खाली पड़ी 111 एकड़ जमीन पर रेल कोच मरम्मत फैक्टरी के निर्माण कराने की मांग की है. पत्र में मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर ट्रेन का परिचालन सप्ताह में एक दिन के बजाय हर दिन किये जाने की भी मांग की है. एनसीपी के जिला प्रवक्ता पंकज तमाखुवाला के हवाले से सांसद ने बताया कि कटिहार-मनिहारी रेलपथ के गौशाला गुमटी, के बी झा के समीप भगवान चौक, बारसोई टुन्नी दिग्घी पथ के रघुनाथपुर गुमटी पर ओवरब्रिज का निर्माण कराने की भी मांग की है.

सांसद ने ट्रेन संख्या 15645, 15646, 15647, 15648, गुवाहाटी लोकमान्य तिलक तथा 22511 व 22512 एवं 12519 व 12520 कामख्या लोकमान्य तिलक, कैपिटल एक्सप्रेस, हाटेबजारे एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस ट्रेन में कटिहार में आरक्षण कोटा बढ़ाने की मांग की है. कटिहार से कुमेदपुर (30 किलोमीटर) एवं कटिहार से मुकुरिया(30 किलोमीटर) रेलखंड के दोहरीकरण की भी मांग की गयी है. सांसद ने मनिहारी-साहेबगंज के बीच गंगा नदी पर सड़क के साथ रेल पुल का निर्माण कराने की भी मांग की है. इसके साथ ही 24 सूत्री मांग पत्र को रेल बजट में शामिल करने के लिए जीएम से सकारात्मक रूप से पहल करने का आग्रह किया है.

Next Article

Exit mobile version