बेपटरी हुई मालगाड़ी दुर्घटना. चालक की सूझबूझ से टला हादसा

गुवाहाटी से बेगूसराय सीमेंट लेकर जा रही एक मालगाड़ी रेलवे ट्रैक के टूटने से गुरुवार की दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. कटिहार : कटिहार रेलवे स्टेशन से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर गुवाहाटी से बेगूसराय सीमेंट लेकर जा रही एक मालगाड़ी रेलवे ट्रैक टूटने से गुरुवार की दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. रेलवे ट्रैक दुर्घटना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2017 6:03 AM

गुवाहाटी से बेगूसराय सीमेंट लेकर जा रही एक मालगाड़ी रेलवे ट्रैक के टूटने से गुरुवार की दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.

कटिहार : कटिहार रेलवे स्टेशन से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर गुवाहाटी से बेगूसराय सीमेंट लेकर जा रही एक मालगाड़ी रेलवे ट्रैक टूटने से गुरुवार की दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. रेलवे ट्रैक दुर्घटना स्थल पर कई खंडों में तब्दील हो गयी है. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही कटिहार रेल मंडल के सीनियर डीसीएम, डीसीएम सहित अन्य रेलवे अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गये. रेलवे अधिकारियों के निर्देश पर रेलवे ट्रैक की मरम्मती का कार्य तुरंत आरंभ कर दिया गया. समाचार प्रेषण तक ट्रैन बेपटरी पड़ी थी. रेलवे अधिकारी ट्रेन को हटाने तथा रेलवे ट्रैक की मरम्मती में जुटे हुए थे.
मालूम हो कि गुवाहाटी से बेगूसराय भाया कटिहार जा रही मालगाड़ी ट्रेन कटिहार रेलवे स्टेशन से महज दो सौ मीटर पूर्व रेलवे ट्रैक के टूटने से ट्रेन का इंजन बेपटरी हो गया. इंजन को बेपटरी होता देख चालक ने किसी प्रकार गाड़ी को नियंत्रण में किया. डबल इंजन की गाड़ी बेपटरी होकर रूक गयी.
इधर घटना की जानकारी मिलते ही डीआरएम उमां शकर प्रसाद यादव के निर्देश पर सीनियर डीसीएम बीके मिश्रा, सीनियर डीएम ई अमर सोनकर, सीनियर डोम सहित अन्य रेलवे अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गये. घटना कोसिंग ज्चाइंट प्वाइंट 328 पर घटी. मालगाड़ी के चालक प्रमोद कुमार, सहायक चालक में श्रीकृष्णा, गार्ड के रूप में ए सक्सेना उक्त ट्रेन में थे.

Next Article

Exit mobile version