1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. 225 oxygen cylinders seized on katihar station carrying from lokmanya tilak express train in bihar suspicion of black marketing skt

बिहार में लोकमान्य तिलक ट्रेन से उतारा गया 225 ऑक्सीजन सिलिंडर, कालाबाजारी के संदेह में प्रशासन ने किया जब्त

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लोकमान्य तिलक ट्रेन से उतारा गया 225 ऑक्सीजन सिलिंडर
लोकमान्य तिलक ट्रेन से उतारा गया 225 ऑक्सीजन सिलिंडर
ट्वीटर

कटिहार रेलवे स्टेशन परिसर से रविवार की रात 225 ऑक्सीजन सिलिंडर बरामद किया गया. सभी सिलिंडर लोकमान्य तिलक ट्रेन से उतारा गया था. इसके बाद पिकअप वैन में लोड कर इसे ले जाने की तैयारी थी. इसकी गुप्त सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को मिली. कार्यकर्ताओं ने प्रशासन को इसकी सूचना दी. इतनी संख्या में सिलिंडर होने की सूचना से प्रशासन तत्काल हरकत में आया और इसे जब्त कर लिया गया. हालांकि समाचार प्रेषण तक पुलिस की छानबीन जारी थी. सिलिंडर किसका है, और कहां ले जाया जा रहा था, इसकी जांच जारी है.

बताया जाता है कि इस सिलिंडर को कालाबाजारी के लिए ले जाया जा रहा था. लेकिन किसी तरह इसकी सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं तक पहुंच गयी. प्रशासन ने सभी 225 ऑक्सीजन सिलिंडर को अपने कब्जे में ले लिया. जब्त किये गये ऑक्सीजन सिलिंडर के कागजात दिखाने की बात आयी, तो किसी ने कोई कागजात पेश नहीं किया.

समाचार लिखे जाने तक यह ऑक्सीजन सिलिंडर कहां ले जाया जा रहा था और यह किनका है, यह बात सामने नहीं आयी है. इतनी भारी मात्रा में ऑक्सीजन सिलिंडर कटिहार में मिलने के बाद यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन सभी सिलिंडरों को कालाबाजारी के लिए और अपने मुनाफे के लिए ट्रेन से कटिहार लाया गया है.

हालांकि इस मामले को लेकर अधिकारियों ने कुछ बोलने से इनकार किया है. जिला प्रशासन की मानें तो सिलिंडर को जब्त कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. पूरी जांच पड़ताल के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा कि सिलिंडर किसका है और इसे कटिहार क्यों मंगाया गया है.

लोगों का कहना है कि जहां एक तरफ कोरोना महामारी को लेकर ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए लोगों की जान जा रही है तो दूसरी तरफ कुछ ऐसे मतलबी लोग हैं जो इस विपदा को अपना अवसर बनाकर मुनाफा कमाने की होड़ में लगे हुए हैं. हाल ही में पटना में कालाबाजारी को लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर को पकड़ा गया था. एक मामला अब कटिहार से भी सामने आया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें