शरीर नश्वर है, आत्मा नहीं

डंडखोरा : प्रखंड के भमरेली पंचायत के तिलास चौक पर सत्संग मंदिर के प्रांगण में श्री श्री 108 स्वामी शिवनारायण जी महाराज के 303 वीं जन्मदिवस के अवसर पर दो दिवसीय सत्संग का आयोजन किया गया. संत सदगुरु हृदया लाल जी महाराज ने सत्संग में उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा मनुष्य भौतिक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 18, 2019 7:59 AM

डंडखोरा : प्रखंड के भमरेली पंचायत के तिलास चौक पर सत्संग मंदिर के प्रांगण में श्री श्री 108 स्वामी शिवनारायण जी महाराज के 303 वीं जन्मदिवस के अवसर पर दो दिवसीय सत्संग का आयोजन किया गया. संत सदगुरु हृदया लाल जी महाराज ने सत्संग में उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा मनुष्य भौतिक सुख के खातिर वर्तमान समय को बर्बाद करते है. संसार में मानव तन लेकर मनुष्य आए है. कुछ भी लेकर नहीं आए और कुछ भी लेकर नहीं जाएंगे. जो इस संसार में पाया है.

उसे यहीं पर ही छोड़कर जाएंगे. ईर्ष्या, द्वेष, घृणा, क्रोध करने वाले मानव अपना वर्तमान अस्तित्व को भी खो देते है. उन्होंने कहा कि मोह माया के जाल में फस कर मानव तन प्राप्त मनुष्य सृष्टिकर्ताओं को भूल जाते है. सृष्टि में मनुष्य के साथ-साथ जल, हवा, पौधे, कीड़े मकोड़े, पशु पक्षी, जानवर का निर्माण किया गया है. इसकी भी उत्पत्ति मानव के साथ साथ परस्पर सृष्टि में सामंजस बनाए रखने के लिए निर्माण किया गया है.
लेकिन मानव अपनी भौतिक सुख सुविधा के लिए भगवान के द्वारा बनाए गए सृष्टि को भी नाश कर रहे है. सत्संग आयोजन समिति के अध्यक्ष रामअवतार शर्मा, व्यवस्थापक सहेंद्र मंडल के साथ-साथ ग्रामीणों दिनेश प्रसाद मंडल, सिकंदर मंडल, अनिल कुमार मंडल, पप्पू कुमार, राकेश कुमार, महेंद्र मंडल, रोशन कुमार, रोहित कुमार, पप्पू कुमार यादव, कृत्यानंद सहित अन्य ग्रामीण के कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे हुए है.

Next Article

Exit mobile version