कटिहार से कुमेदपुर तक रेल विद्युतीकरण का किया निरीक्षण

कटिहार : कटिहार रेल मंडल के विद्युतीकरण के दूसरे चरण में बुधवार को कटिहार-कुमेदपुर रेलखंड के बीच मुख्य परियोजना निदेशक रेल विद्युतीकरण आरके चौधरी ने टावर वैगन से बुधवार को कटिहार से मनिया, लाभा, प्राणपुर होते हुए कुमेदपुर स्टेशन तक बिजलीकरण कार्य की ओवरहेड इक्यूपमेंट की जांच की. इस दौरान सेफ्टी पे विशेष ध्यान देते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 7, 2017 4:50 AM

कटिहार : कटिहार रेल मंडल के विद्युतीकरण के दूसरे चरण में बुधवार को कटिहार-कुमेदपुर रेलखंड के बीच मुख्य परियोजना निदेशक रेल विद्युतीकरण आरके चौधरी ने टावर वैगन से बुधवार को कटिहार से मनिया, लाभा, प्राणपुर होते हुए कुमेदपुर स्टेशन तक बिजलीकरण कार्य की ओवरहेड इक्यूपमेंट की जांच की. इस दौरान सेफ्टी पे विशेष ध्यान देते हुए इन स्टेशन परिसरों, फुटओवर ब्रिजों में लगे अर्थिंग सिस्टम व लेवल क्रॉसिंग गेट में लगे हाइट गेज की चेकिंग की.

इस दौरान सेक्शन पेरलेलिंग पोस्ट व सब सेक्शन पेरलेलिंग पोस्ट का भी निरीक्षण किया. कार्य में तेजी लाने के लिए मौके पर मुख्य योजना निदेशक श्री चौधरी ने विभागीय अभियंता को दिशा निर्देश दिये. ताकि जुलाई माह में ही इलेक्ट्रिक लोको से ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जाय. इस दौरान रेल यात्रियों से भी मुलाकात किये और आग्रह किया कि सुरक्षित यात्रा करें. इस सेक्शन में छत पर यात्रा न करें. रेल विद्युतीकरण इकाई के उप मुख्य अभियंता अनुज व्यास, डीइइ सुधीर कुमार शर्मा, एइइ निहाल चक्रवर्ती व अन्य रेलकर्मी मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version