1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. today is the last chance to enroll in the voter list in bihar this work have to be done asj

बिहार में मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने का आज आखिरी मौका, करना होगा ये काम

जिले में 149 पद पर मुखिया, सरपंच 1850 पद पर, जिला पार्षद के 19 व 186 पद पर पंचायत समिति का चुनाव होगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मतदाता सूची
मतदाता सूची
सोशल मीडिया.

भभुआ नगर. संभावित अप्रैल व मई महीने में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारी में जिला प्रशासन जुट गया है. वहीं, जिला पंचायत कार्यालय द्वारा मतदान केंद्रों की संख्या व मतदाता सूची का भी प्रकाशन कर दिया गया है.

इधर सरकार के निर्देश पर ऐसे मतदाता जो पंचायत चुनाव के मतदाता सूची में नाम दर्ज कराना चाहते हैं, उनके लिए आखिरी मौका दिया गया है. आज यानी सोमवार को मतदाता आवेदन प्रपत्र घ भर कर प्रखंड विकास पदाधिकारी के पास जमा कर मतदाता सूची में नाम दर्ज करा सकते हैं.

वहीं, सरकार द्वारा जारी निर्देश में बताया गया है कि 18 वर्ष की आयु पूरा करने वालों लोगों का नाम भी मतदाता सूची में दर्ज होगा. हालांकि निर्देश में बताया गया है कि 18 वर्ष उम्र पार कर चुके मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के लिए जन्म तिथि से संबंधित सबूत देना होगा.

गौरतलब है कि जिला पंचायती राज विभाग द्वारा विगत दिनों मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया था. प्रकाशित मतदाता सूची में गड़बड़ी होने पर से आठ फरवरी तक दावा-आपत्ति करने का समय निर्धारित किया गया है.

इधर, जिला पंचायती राज विभाग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, कोविड-19 को देखते हुए 700 मतदाताओं के लिए एक मतदान केंद्र बनाया जायेगा. इस तरह जिले में लगभग 1885 मतदान केंद्रों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान होगा.

जिले में 149 पद पर मुखिया, सरपंच 1850 पद पर, जिला पार्षद के 19 व 186 पद पर पंचायत समिति का चुनाव होगा.

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने कहा कि ऐसे मतदाता जिनका नाम पंचायत चुनाव के मतदाता सूची से हट गया है या नये मतदाता हैं वह अपना नाम दर्ज करा सकते हैं, आज आखिरी मौका है. प्रपत्र भर कर प्रखंड विकास पदाधिकारी के पास जमा कर मतदाता सूची में नाम दर्ज करा सकते हैं.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें