1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. road accident in bihar bike rider tramples 12 women going to harvest three killed rdy

Bihar News: बाइक सवार ने फसल काटने जा रही 12 महिलाओं को रौंदा, तीन की मौत, 11 लोग घायल

कैमूर में रविवार की सुबह तिवई गांव से 12 महिलाएं मसूर फसल की कटनी के लिए हाटा-महदाईच सड़क से पैदल यूपी के नीबी गांव जा रही थीं. इसी दौरान पीछे से करीब 100 की रफ्तार में आ रही बाइक ने महिलाओं के झुंड में जोरदार टक्कर मार दी और उन्हें रौंदते हुए खुद भी आगे जाकर गिर पड़ी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सड़क हादसा
सड़क हादसा
Prabhat Khabar

बिहार के कैमूर स्थित चांद थाना क्षेत्र के हाटा-महदाइच सड़क पर लोहदन गांव के समीप मसूर काटने उत्तर प्रदेश के नींबी जा रही 12 महिलाओं को तेज रफ्तार बाइक सवार ने रौंद दिया. रविवार की सुबह हुई इस घटना में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं दूसरी की सदर अस्पताल और तीसरी महिला ने हायर सेंटर जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया. इस घटना में नौ महिलाओं समेत 11 लोग घायल हो गये. इन घायलों में बाइक सवार दो युवक भी शामिल हैं. पुलिस दोनों युवकों को हिरासत में लेकर इलाज करवा रही है.

मृत महिलाओं में चैनपुर थाना क्षेत्र के तिवई गांव निवासी चिरकुट राम की 54 वर्षीया पत्नी भागीरथी देवी, तिवई गांव निवासी मुराली राम की 50 वर्षीया पत्नी माया देवी और उनकी बेटी सोनी देवी (चांद थाना क्षेत्र के इचांव गांव निवासी राजेश राम की 35 वर्षीय पत्नी) शामिल हैं. वहीं, नौ घायलों में चैनपुर थाना क्षेत्र के तिवई गांव निवासी लाल बहादुर राम की पत्नी शकुंतला देवी, गुड्डू राम की पत्नी रानी देवी, तेजू राम की पत्नी कलावती देवी, रामा राम की पत्नी चांद देवी, राजू दास राम की पत्नी कश्मीरा देवी, स्वर्गीय बहादुर राम की पत्नी कश्मीरा कुंवर, पप्पू राम की पत्नी माया देवी, रामाधार की पत्नी रमुनि देवी और भागवती देवी शामिल हैं. बाइक सवार युवकों में चैनपुर के हाटा गांव के राजेंद्र चौहान का बेटा रामचरण चौहान और हाटा के ही सियाराम चौहान का बेटा वीरेंद्र चौहान शामिल है.

महिलाएं जा रही थीं मसूर काटने और बाइक सवार युवक दवा लाने

रविवार की सुबह तिवई गांव से 12 महिलाएं मसूर फसल की कटनी के लिए हाटा-महदाईच सड़क से पैदल यूपी के नीबी गांव जा रही थीं. इसी दौरान पीछे से करीब 100 की रफ्तार में आ रही बाइक ने महिलाओं के झुंड में जोरदार टक्कर मार दी और उन्हें रौंदते हुए खुद भी आगे जाकर गिर पड़ी. बाइक की चपेट में आने से सोनी देवी की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, 11 महिलाएं बुरी तरह से घायल हो गयीं. घटना के बाद पास-पड़ोस से काफी संख्या में लोग इकट्ठा हो गये और जख्मी महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था में जुट गये.

घायल महिलाओं को सीएचसी में कराया गया उपचार

फौरन इसकी सूचना चांद थाने को दी गयी. स्थानीय लोगों द्वारा वहां आने-जाने वाले वाहनों की मदद से सभी घायलों चांद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया. घायल महिलाओं में भागरथी देवी और माया देवी की हालत काफी गंभीर थी. उन्हें सीएचसी के चिकित्सकों ने आनन-फानन में भभुआ सदर अस्पताल रेफर कर दिया. इनमें से अन्य नौ महिलाओं और दो बाइक सवारों का सीएचसी में ही प्राथमिक उपचार किया गया.

दो महिलाओं ने उपचार के दौरान तोड़ा दम

चांद सीएचसी द्वारा जिन दो महिलाओं भागरथी देवी एवं माया देवी को भभुआ सदर अस्पताल रेफर किया गया था, उन्हें भभुआ सदर अस्पताल में भी प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर बनारस के लिए रेफर कर दिया गया. इसी दौरान भागरथी देवी ने सदर अस्पताल में ही दम तोड़ दिया. वहीं, गंभीर रूप से घायल तीसरी महिला माया देवी को आनन-फानन में एंबुलेंस से बनारस ले जाया जा रहा था. बनारस जाने के दौरान माया देवी की भी रास्ते में मौत हो गयी. अन्य घायल नौ महिलाओं का चांद में प्राथमिक उपचार किया जा गया. धक्का मारनेवाले दोनों बाइक सवार रामचरण चौहार व वीरेंद्र चौहान का पुलिस हिरासत में इलाज चल रहा है.

घटना में तीन महिलाओं की हुई मौत

दोनों हाटा से यूपी दवा लाने जा रहे थे. जिन तीन महिलाओं की मौत हुई है, उनमें सोनी देवी चांद थाना क्षेत्र के इचांव गांव की रहनेवाली है. उसका तिवई में मायके हैा. जबकि, भागीरथी और माया की तिवई में ससुराल है. उक्त सभी महिलाएं बिहार व यूपी के सीमावर्ती सिरहीरा, अइलाय की तरफ रोज कटनी के लिए जाती थीं. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और सभी घायल महिलाओं को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांद ले गयी. घटना में तीन महिलाओं की मौत हुई है, नौ घायल हैं. घायल बाइक सवार दो युवकों का हिरासत में इलाज कराया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें