1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. one crore 30 lakh rupees dishonesty in the name of giving double benefit in bhabhua patna bihar asj

दोगुना लाभ देने के नाम पर एक करोड़ 30 लाख रुपये की ठगी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रुपया
रुपया
Twitter

भभुआ कार्यालय (कैमूर) : पैसे को दोगुना करने के नाम पर भभुआ शहर के वार्ड पांच के रहनेवाले संतोष कुमार से एक करोड़ 30 लाख 57 हजार रुपये ठगी करने का मामला सामने आया है. सगुना मोड़ पटना के रहनेवाले राकेश कुमार श्रीवास्तव ने अपनी कंपनी में पैसा लगाने और बहुत जल्द दोगुना लाभ देने के नाम पर संतोष कुमार से रुपये की ठगी की है.

ठगी करनेवाला पटना का आरोपित फरार

खास बात यह कि पटना के रहनेवाले राकेश कुमार श्रीवास्तव ने अपनी कंपनी नेक्सेस ट्रेडिंग काउंसलिंग व बापू धाम ट्रेनिंग नामक कंपनी में प्रलोभन देकर एक करोड़ 20 लाख चेक के माध्यम से और 10 लाख नकद जमा करवाये और उसके तीन गुना चार करोड़ 10 लाख 20 हजार रुपये का अग्रिम चेक भी दे दिया. लेकिन, जिस खाते का चेक दिया, उसमें एक भी पैसा नहीं था. इधर, संतोष कुमार का एक करोड़ 30 लाख 57 हजार रुपये लेकर राकेश कुमार श्रीवास्तव फरार हो गया.

प्रलोभन में आकर दे दिये अग्रिम चेक

दरअसल, भभुआ में सीवों रोड पर अशोक साह के मिल के पास वार्ड पांच के रहनेवाले संतोष कुमार को पटना में सगुना मोड़ के पास गोपी टावर में रहनेवाले राकेश कुमार श्रीवास्तव से जान पहचान हुई. राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मेरी नेक्सस ट्रेडिंग काउंसलिंग व बापू धाम ट्रेडिंग नामक कंपनी है. उसने कंपनी में रुपये जमा करने पर बहुत कम समय में दोगुना से अधिक लाभ देने का प्रलोभन दिया. उसके प्रलोभन में आकर संतोष कुमार सिंह ने एक करोड़ 20 लाख 57 हजार चेक से और 10 लाख रुपये नकद भेज दिया. इसके बदले में राकेश ने चार करोड़ 10 लाख 20 हजार का अग्रिम चेक भी संतोष को दे दिया.

पैसा मांगने पर मारने की देने लगा धमकी

जिस खाते का चेक दिया गया था संतोष कुमार सिंह ने उस खाते की जांच करायी तो उसमें पैसा नहीं था. इसके बाद उन्होंने राकेश कुमार से अपना पैसा मांगना शुरू किया. राकेश कुमार ने कहा कि उनका पैसा मछली पालन एवं नेक्सस टीबी में फंसा हुआ है और कई बार मांगने के बावजूद भी उसके द्वारा पैसा नहीं दिया गया. साथ ही बाद में पैसा मांगने पर जान मारने की धमकी एवं झूठे केस में फंसाने की धमकी भी देने लगा.

वाट्सएप रिकॉर्डिंग, अग्रिम चेक पुलिस को सौंपा

इधर, संतोष को यह अहसास होने लगा कि उसके साथ ठगी हुई हुई है, तो वह शिकायत लेकर एसपी के पास पहुंचा. एसपी ने भभुआ थाने को प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही संतोष कुमार ने जान मारने की धमकी का वाट्सएप रिकॉर्डिंग, अग्रिम चेक प्राथमिकी के साथ सौंपा है.

क्या कहते हैं एसपी

इस संबंध में एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें