1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. no open account of enrollment on first day three people bought leaflets bhabhua bihar asj

पहले दिन नामांकन का नहीं खुला खाता, तीन लोगों ने खरीदे पर्चे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक
सांकेतिक

भभुआ सदर : बिहार विधानसभा आम चुनाव के प्रथम चरण की चुनावी प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गयी. जिले के चारों विधानसभा क्षेत्र में इसी चरण में चुनाव होने हैं. लिहाजा अधिसूचना जारी होने के साथ गुरुवार से ही नामांकन पर्चा दाखिल करने का समय भी शुरू हो गया.

हालांकि, भभुआ विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी बनाये गये एसडीएम जनमेजय शुक्ला व चैनपुर विधानसभा के डीसीएलआर एहसान अहमद अपने-अपने कक्ष में तय समय सुबह 11 बजे से तीन बजे तक बैठे रहे. लेकिन, किसी भी क्षेत्र के लिए पहले दिन एक भी नामांकन पर्चा दाखिल नहीं हुआ.

गुरुवार से विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन का कार्य शुरू हो गया. लेकिन, गुरुवार को एक भी प्रत्याशी नामांकन नहीं कराया. हालांकि, चैनपुर विधानसभा सीट के लिए तीन पर्चे खरीदे गये. चैनपुर से वर्तमान विधायक बृज किशोर बिंद, जमा खान और भाकपा माले द्वारा नामांकन पर्चे के लिए डीसीएलआर कार्यालय से नाजिर रसीद कटायी गयी. जबकि, भभुआ विधानसभा सीट के लिए नामांकन के पहले दिन एक भी नामजदगी के पर्चे नहीं खरीदे गये.

उधर, भभुआ और चैनपुर विधानसभा सीट के लिए पहले दिन किसी भी प्रत्याशी द्वारा नामांकन नहीं किया गया. इधर, नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने को लेकर गुरुवार को अनुमंडल और डीसीएलआर कार्यालय के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. सुरक्षा को लेकर भभुआ नगर थाने के एसआई रणवीर सिंह के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थे. नामांकन को लेकर अनुमंडल परिसर में बैरिकेडिंग भी की गयी थी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें