1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. mohania stand tender is over illegal recovery is done in name of contractor

मोहनिया के स्टैंड का टेंडर हो चुका खत्म, पर वाहनों से ठेकेदार के नाम छपी पर्ची पर हो रही अवैध वसूली

कैमुर के मोहनिया के तीन स्टैंड व व्ययी बाजार का टेंडर 31 मार्च को समाप्त हो गया है. इसके बावजूद संवेदक के नाम से छपी पर्ची दिखा मालवाहक वाहनों से अवैध वसूली की जा रही है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सर्विस सड़क पर मालवाहक वाहन से वसूली करता युवक
सर्विस सड़क पर मालवाहक वाहन से वसूली करता युवक
Prabhat Khabar

मोहनिया शहर नगर पंचायत के तीन स्टैंड व व्ययी बाजार का 31 मार्च को ही टेंडर समाप्त हो गया है. इसके बावजूद संवेदक के नाम से छपी पर्ची दिखा मालवाहक वाहनों से अवैध वसूली की जा रही है. शनिवार को भभुआ से मोहनिया आ रहा एक मालवाहक ट्रक से व्ययी बाजार के नाम पर एक युवक द्वारा संवेदक नितिन कुमार के नाम छपी पर्ची देकर 50 रुपये की वसूली की. इसे देख लोगों ने अवैध वसूली करते हुए युवक की तस्वीर जब कैमरे में कैद किया, तो युवक द्वारा विभागीय वसूली बताते हुए भागने लगा.

लेकिन युवक के पीछा कर पर्ची को लेकर देखा गया था, उस पर नगर पंचायत मोहनिया के पुराने संवेदक का नाम लिखा हुआ था. जबकि, 31 मार्च को ही नगर पंचायत के तीनों स्टैंड व व्ययी बाजार का टेंडर समाप्त हो गया है. अब एक अप्रैल से नगर पंचायत स्वयं अपने कर्मियों से टैक्स की वसूली करा रही है. लेकिन, इसके बावजूद संवेदक के कर्मी भभुआ रोड से लेकर अन्य सड़कों पर अवैध वसूली पुरानी पर्ची देख कर कर रहे हैं. इस पर नगर पंचायत का ध्यान नहीं है.

गौरतलब है कि मोहनिया नगर पंचायत के तीन स्टैंड व एक व्ययी बाजार का टेंडर मार्च 31 को ही समाप्त हो गया है. टेंडर तकनीकी कमियों से मार्च में नहीं हो सका. इसके बाद से पूर्व के सभी टेंडर समाप्त हो गया. एक अप्रैल से अब स्वयं नगर पंचायत व्ययी बाजार से लेकर स्टैंड का व्ययी वसूली कर रहा है.

टेंडर समाप्त के बाद भी पुरानी पर्ची दे कर मालवाहक वाहनों से वसूली की जा रही है. गौरतलब है कि मोहनिया नगर पंचायत में पहली बार कोई अवैध वसूली का मामला सामने नहीं आ रहा है. इसके पहले भी अवैध वसूली का मामला सामने आ चुका है. इसमें मोहनिया के तत्कालीन एसडीओ शिवकुमार राउत ने चांदनी चौक पर वाहनों व ठेला से अवैध वसूली के दौरान एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. उस समय भी बिना परमिशन के ही अवैध वसूली की जा रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें