1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. female constable committed suicide by hanging himself in chainpur police station premises door was broken when the room was closed rdy

महिला सिपाही ने चैनपुर थाना परिसर आवास में फांसी लगा कर की खुदकुशी, कमरा बंद रहने पर तोड़ा गया दरवाजा

एसडीपीओ सुनीता कुमारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया उक्त मामला आत्महत्या का लगता है. थाना परिसर स्थित जिस आवास में महिला सिपाही संगीता ने फांसी लगायी, उसी फ्लैट में तीन और महिला सिपाही रहती थी. इसमें एक महिला सिपाही छुट्टी पर गयी हुई थी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मामले की जांच करने पहुंची एसडीपीओ.
मामले की जांच करने पहुंची एसडीपीओ.
प्रभात खबर

कैमूर में शनिवार की शाम चैनपुर थाने में तैनात महिला सिपाही संगीता कुमारी ने थाना परिसर में स्थित अपने आवास में फांसी लगा कर जान दे दी. आत्महत्या करनेवाली महिला सिपाही ने आवास के छत वाले पंखे से फांसी लगा झूल गयी. उक्त महिला सिपाही रामगढ़ थाना क्षेत्र के महुवर गांव की रहनेवाली है. महिला सिपाही के फांसी लगाने की खबर चैनपुर थाना में पदस्थापित पुलिस पदाधिकारियों को हुई, तो थाने में खलबली मच गयी. हर कोई उस कमरे की तरफ दौड़ पड़ा, जहां यह महिला सिपाही फंदे में झूल रहे थी. इस घटना की जानकारी मिलते ही एसडीपीओ सुनीता कुमारी भी मौके पर पहुंची और तत्काल अंचलाधिकारी सुरेंद्र कुमार सिंह को बुलाया और उनकी उपस्थिति में कमरे के दो दरवाजों को काफी मशक्कत के बाद कमरे के दो दरवाजों को तोड़ा गया. इसके बाद फंदा काट शव को नीचे उतारा गया. महिला सिपाही थाने में लगभग नौ महीने से अधिक समय से पदस्थापित थी.

दुपट्टे को काट शव को नीचे उतारा गया

एसडीपीओ सुनीता कुमारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया उक्त मामला आत्महत्या का लगता है. थाना परिसर स्थित जिस आवास में महिला सिपाही संगीता ने फांसी लगायी, उसी फ्लैट में तीन और महिला सिपाही रहती थी. इसमें एक महिला सिपाही छुट्टी पर गयी हुई थी. उसी महिला सिपाही ने उसी फ्लैट में रहनेवाली महिला सिपाही को फोन कर कहा कि वह लगातार संगीता को फोन कर रही है. लेकिन वह फोन नहीं उठा रही है. इसके बाद उक्त महिला सिपाही जब संगीता के कमरे के पास गयी, तो देखा कि कमरा बंद है और वह दरवाजा खोल भी नहीं रही है. उसने तत्काल इसकी सूचना थाने में आकर चैनपुर थानेदार को दी. इसके बाद थाने के पुलिस पदाधिकारी थाना परिसर स्थित उसके आवास पर गये, तो देखा कि उसके कमरे का दरवाजा बंद है. उसे काफी मशक्कत के बाद तोड़ा गया. इसके उपरांत पुलिस कर्मी कमरे में प्रवेश किये और दुपट्टे को काट शव को नीचे उतारा गया.

महिला सिपाही की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

बताया जाता है कि महिला सिपाही रामगढ़ के महुवर गांव की रहनेवाली थी. शनिवार की शाम महिला सिपाही की मौत के घटना की जानकारी जैसे ही पुलिस द्वारा महुअवर परिजनों को दी गयी. सूचना के बाद परिजन निजी साधन के द्वारा चैनपुर थाना पहुंचे. इस घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. थाने पहुंची मृतक महिला सिपाही की मां लीलावती देवी शव से लिपट कर रो रही थी. जिसे उनके साथ आये अन्य महिलाएं और परिजन समझाने में लगे हुए. इधर इस घटना की सूचना जैसे ही एसपी राकेश कुमार को मिली. एसपी राकेश कुमार चैनपुर थाना परिसर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गये. चैनपुर थाने में तैनात जिस महिला सिपाही संगीता कुमारी ने फांसी लगा आत्म हत्या कर ली. उसके दो भाई भी पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर हैं.

संगीता रामगढ़ थाने के महुवर गांव की रहनेवाली है

संगीता व उसका भाई गोविंद 2018 में हुए सिपाही बहाली में चयनित हुए थे. संगीता की पोस्टिंग कैमूर में हुई और उसके भाई गोविंद की पोस्टिंग बक्सर में हो गयी. संगीता के छोटे भाई रामबाबू का भी 2021 में सिपाही भर्ती में चयन हो गया और रामबाबू अभी गया में सिपाही के पद पर तैनात है. संगीता के कुल तीन भाई और तीन बहन है. संगीता से बड़ी दो बहन और एक भाई की शादी पहले हो चुकी है. संगीता व उसके दो भाई गोविंद व रामबाबू की शादी नहीं हुई है.

क्या कहते हैं एसपी

इस संबंध में एसपी राकेश कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी. अनुसंधान के क्रम में जो तथ्य सामने आयेंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें