1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. coronas awe the youth who returned from dubai escaped after seeing the health department team

कोरोना का खौफ: दुबई से लौटा युवक स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख कर हो गया फरार

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
Prabhat Khabar Digital Desk

भगवानपुर. बिहार के कैमूर जिले स्थित भगवानपुर थाना क्षेत्र के औसान गांव में बुधवार को दुबई से लौट कर घर आया युवक स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर मौके से फरार हो गया. इस संबंध में सीएचसी भगवानपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी तेग बहादुर सिंह व स्वास्थ्य प्रबंधक नागेश मिश्रा ने बताया कि सूचना मिली कि दुबई में नौकरी कर रहा एक युवक हाल के ही दिनों में अपने घर वापस औसान लौटा है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को युवक के घर भेजा गया. लेकिन, इस दौरान युवक स्वास्थ्य विभाग की टीम की आने की भनक पाकर घर से फरार हो गया. उसके घर वाले टालमटोल करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम का ध्यान इधर-उधर भटकाने की कोशिश करने लगे. इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बीडीओ को दी. इसके बाद बीडीओ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा दुबई से लौटे युवक के घर वालों से उसके बारे में पूछताछ की. लेकिन, घर वालों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

इधर, लोगों का कहना है कि यदि उक्त युवक करोना वायरस से पॉजिटिव निकला, तो उसके संपर्क में आने वाले कई लोगों के लिए परेशानी हो सकती है, जो कि प्रशासन के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है. इस संबंध में बीडीओ मयंक कुमार सिंह ने बताया कि युवक के घर पहुंचने के बाद वह मौके से फरार था, जिसके बाद संबंधित वार्ड सदस्य को चेतावनी तथा जिम्मेदारी दी गयी कि वह उस युवक का पता कर तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम या फिर स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दे. उसके घर वालों को भी बीडीओ ने बताया कि युवक के घर वापस लौटने पर उसके परिवार के सभी सदस्य फिलहाल उससे दूरी बनाये रखेंगे.

बिना पर्ची के लोगों को दवा देने पर रोक

भीड़भाड़ के कारण फैलने वाले कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए बिना चिकित्सकीय पर्ची के आमजनों को दवा दिये जाने पर रोक लगाने का आदेश सिविल सर्जन द्वारा दिया गया है. इस संबंध में सिविल सर्जन द्वारा सहायक औषधि नियंत्रक को जारी पत्र में कहा गया है कि प्राय: देखा जा रहा है कि दवाओं के दुकानों पर लोग समूह में जमा होकर अनावश्यक भीड़ बढ़ा रहे हैं. इसे देखते हुए आपको निर्देशित किया जाता है कि बिना चिकित्सकीय पर्ची के दवा दुकानों से आमजनों को दवा नहीं दिया जाये, ताकि भीड़भाड़ को कम किया जा सके.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें