1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. corona infection recovery rate reaches 93 percent in bhabua district of bihar asj

बिहार के इस जिले में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट पहुंचा 93 प्रतिशत के पार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

भभुआ नगर : सोमवार को जिले में सात और कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिले. जिन सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है उसमें छह लोग रैपिड एंटीजन किट से जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं. इसमें तीन लोग मोहनिया प्रखंड व तीन लोग रामगढ़ प्रखंड के हैं.

वहीं एक की रिपोर्ट सदर अस्पताल की ट्रूनेट मशीन से पॉजिटिव आयी है. सोमवार को एक कोरोना से संक्रमित मरीज को सांस लेने में तकलीफ होने पर पटना एम्स के लिए रेफर कर दिया गया. रेफर किये गये व्यक्ति का पॉजिटिव रिपोर्ट लगभग एक सप्ताह पहले ट्रूनेट मशीन से आया था.

इधर, सोमवार को सात और पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में कुल कोरोना से संक्रमितों की संख्या 1191 पहुंच गयी है. सोमवार को जिले में कुल 2510 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ. 2510 लोगों में 2210 लोगों का कोरोना टेस्ट रैपिड एंटीजन किट से हुआ. वहीं 100 लोगों का कोरोना टेस्ट सदर अस्पताल की ट्रूनेट मशीन से हुआ.

वहीं 200 लोगों का आरसीटीआर के माध्यम से सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेजा गया. इस तरह सोमवार को जिले में तीन तरीके से कुल 2510 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ. सोमवार को जिले में कोरोना से संक्रमित 14 लोगों के ठीक होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया.

14 लोगों के स्वस्थ होने के बाद जिले में कोरोना से ठीक होनेवालों की संख्या 1108 हो गयी है. इसके साथ ही रिकवरी रेट 93% हो गयी है. इसके अलावे जिले में कोरोना से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. अभी भी 71 कोरोना के एक्टिव केस हैं.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें