1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. civil court start soon in mohaniya old subdivision office asj

मोहनिया के पुराने अनुमंडल कार्यालय में जल्द शुरू होगा सिविल कोर्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मोहनिया : शहर के वार्ड 13 में स्थित पुराना अनुमंडल कार्यालय में बहुत जल्द ही अस्थायी सिविल कोर्ट शुरू होगा. इसको लेकर शुक्रवार को जिला जज संपूर्णानंद तिवारी ने पुराने अनुमंडल कार्यालय के भवन का निरीक्षण किया. साथ ही स्थायी रूप से निर्माण होनेवाले मोहनिया व अवारी मौजा में स्थित 10 एकड़ में बननेवाले सिविल कोर्ट की जमीन का भी जिला जज ने निरीक्षण किया. जिला जज के साथ सीजीएम सहित अन्य जज भी शामिल थे. मोहनिया के पुराना अनुमंडल कार्यालय में चार कोर्ट खुलेगा. इसमें एसीजेएम, एसडीजेएम व दो मजिस्ट्रेट कोर्ट शामिल है. इसको लेकर तैयारी भी अंतिम चरण में है. यहां शौचालय शेड सहित परिसर में मिट्टी भराई का कार्य हो रहा है. जबकि, भवन की पेंटिंग व साफ सफाई बाकी है.

दरअसल, शुक्रवार को जिला जज पुराने अनुमंडल कार्यालय पहुंचे. इस दौरान सबसे पहले अनुमंडल कार्यालय भवन के साथ परिसर में निर्माण हो रहे शौचालय सहित मिट्टी भराई का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही मोहनिया में सिविल कोर्ट चालू होगा. खास बात यह है कि जिला जज के सिविल कोर्ट के लिए निरीक्षण की सूचना जैसे ही मोहनिया के अधिवक्ता को मिली, वे काफी खुश नजर आये. निरीक्षण के दौरान जिला जज सहित सीजीएम से उपस्थित वकील व ठेकेदार द्वारा शिकायत की गयी कि शाम होते ही यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लग जाता है. इसके कारण नुकसान होने का डर लगा रहा है. इसे गंभीरता से लेते हुए जिला जज ने कहा कि कार्य पूरा हो जाने के बाद जब कोर्ट शुरू हो जायेगा, तो यहां गार्ड रहने लगेंगे और लोग अपने आप मान जायेंगे. इस दौरान अधिवक्ता चंद्रशेखर सिंह सहित कई उपस्थित थे.

गौरतलब है कि मोहनिया के नये अनुमंडल कार्यालय के समीप 10 एकड़ मोहनिया और अवारी मौजा में स्थित भूमि का तत्कालीन जिला जज ने निरीक्षण किया था. फिलहाल अनुमंडल कार्यालय के पुराने भवन में अस्थायी तौर पर चार कोर्ट तत्काल खुलेगा. लेकिन स्थायी तौर पर नये अनुमंडल कार्यालय के पास स्थित 10 एकड़ भूमि का भी निरीक्षण कर स्थायी तौर पर व्यवहार न्यायालय खोलने की बात कही गयी. इसको लेकर शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान कई दिशा निर्देश सीओ को दिया गया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें